ब्रेकिंग : राज्यपाल की हालत बेहद नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया ….. 11 जून को अस्पताल में कराया गया था भर्ती … लीवर और पेट की समस्य़ा हुई बेहद गंभीर

Update: 2020-06-15 16:24 GMT

नयी दिल्ली 15 जून 2020। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक है। उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

शुरुआती पड़ताल में डॉक्टरों को पेशाब में संक्रमण का पता चलने पर इलाज शुरू कर दिया। उन्हें बुखार और पेशाब की परेशानी में सुधार हुआ। बुखार की वजह से उनकी कोरोना जांच भी हुई। यह रिपोर्ट नेगिटिव आई है। वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया। राज्यपाल की हालत चिंताजनक है, मगर अभी नियंत्रण में है।

शनिवार को जांच में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया गया। ऐसे में एंटीबायोटिक की डोज दी गईं। संक्रमण कम होने पर बुखार कम हुआ। मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक डॉक्टरों ने रात में लिवर की जांच का फैसला किया। इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। इसके बाद पेट में रक्तस्राव होने लगा। यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था, जो कि घातक हो सकता था। लिहाजा, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर रक्त साफ कर ब्लीडिंग बंद की। इसके बाद उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

 

Tags:    

Similar News