ब्रेकिंग : 15 अगस्त पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम….स्कूली छात्रों को भी नहीं बुलाया जायेगा…. कार्यक्रम में कुछ लोग ही होंगे शामिल…. स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने जारी की गाइड लाइन… पढ़िये क्या है निर्देश

Update: 2020-08-05 13:13 GMT

रायपुर 5 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में इस बार 15 अगस्त पर कार्यक्रम का स्वरूप बदला हुआ नजर आयेगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने 15 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर राज्य, जिला व जनपद स्तर पर कार्यक्रम के लिए अलग-अलग गाइडलाइन जारी किये हैं। जीएडी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कोरोना के निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रम किये जायेंगे। हालांकि इस बार कार्यक्रम में स्कूली छात्र व छात्राओं को एकत्रित नहीं किया जायेगा।

इस बार 15 अगसत को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन नहीं होगा। कुछ लोगों को ही अतिथि के तौर पर बुलाया जायेगा। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जायेगा। राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे, लिहाजा जिला व शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण कार्यक्रम 8 बजे के पहले खत्म कर लियाजायेगा।

राज्य स्तरीय आयोजन रायपुर में होंगे, जिसमें मुख्यमंत्री ध्वजारोहण करेंगे। जवानों के परेड का प्रदर्शन होगा। वहीं मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संबोधन होगा। कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों व स्वच्छताकर्मियों को आमंत्रित कर सम्मानित किया जायेगा।

वहीं जिला स्तर पर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और जवानों की परेड की सलामी लेंगे। इस दौरान भी कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व स्वच्छताकर्मियों का सम्मान होगा। मुख्यमंत्री अतिथि मुख्यमंत्री के जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे।

जनपद व तहसील स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होंगे। सिर्फ जनपद पंचायत अध्यक्ष व नगरीय निकायों में महापौर व अध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे। पंचायत मुख्यालय में मुखिया ध्वजारोहण करेंगे।

 

Similar News