ब्रेकिंग : बीजेपी विधायक दल ने की राज्यपाल व विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात…. 1 दिन में विशेष सत्र समाप्त करने पर जतायी आपत्ति… अजय चंद्राकर बोले- देश में कहीं ऐसा नहीं हुआ, जो यहां सरकार करने जा रही है

Update: 2020-01-12 14:47 GMT

रायपुर 12 जनवरी 2020। भाजपा विधायक दल के नेताओं ने आज राज्यपाल से मुलाकात की। भाजपा विधायक दल ने 1 दिन के विशेष सत्र बुलाने पर एतराज जताया और इसे बढ़ाने की मांग की। भाजपा विधायक दल का आरोप है कि विशेष सत्र में एक ही दिन में राज्यपाल का अभिभाषण, संशोधन और विधायी कार्य की कार्यसूची रखी गयी है, जो अनुचित है। राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद विधायक दल के नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत से भी मुलाकात की और अपनी आपत्ति जतायी।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की अगुवाई में पहुंची भाजपा विधायक दल में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, ननकीराम कंवर, नारायण चंदेल, सहित अन्य विधायक मौजूद थे। मुलाकात के बाद पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि सरकार का एक ही दिन में विशेष सत्र को खत्म करना नियम प्रक्रियाओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि एक ही दिन में राज्यपाल का अभिभाषण व संशोधन संभव नहीं है। उन्होंने संशोधन देना विपक्ष का अधिकार है, लेकिन उसके लिए प्रक्रिया होती है, जो पहले विधानसभा सचिवालय जाती है, वहां परीक्षण होता है और फिर उस पर चर्चा होती है।

उन्होंने कहा कि सूत्रों से पता चला है कि राज्यपाल का अभिभाषण बाद में कराया जायेगा, क्योंकि सरकार अभी उसके लिए तैयार नहीं है। आज तक देश में कहीं भी ऐसा नहीं हुआ कि दो बार एक ही सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण हुआ है। चंद्राकर ने मांग की है कि या तो विशेष सत्र की अवधि बढ़ायी जाये या फिर बजट सत्र में ही इस कार्यसूची को सम्मिलत किया जाये।

चंद्राकर ने कहा कि राज्यपाल व विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना है और उम्मीद है कि इस पर कोई फैसला लेंगे।

Tags:    

Similar News