धंगेकर रवींद्र हेमराज का जीवन परिचय (जीवनी) : Ravindra Dhangekar Biography in Hindi

Ravindra Dhangekar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: रवींद्र हेमराज धांगेकर एक पुणे के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता हैं, जो मार्च 2023 से कसबा पेठ विधानसभा क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं।

Update: 2024-05-15 18:13 GMT

Ravindra Dhangekar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: रवींद्र हेमराज धांगेकर एक पुणे के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता हैं, जो मार्च 2023 से कसबा पेठ विधानसभा क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने एक उपचुनाव में सीट जीती थी, जो मौजूदा भाजपा विधायक की मृत्यु के कारण आवश्यक हो गया था। मुक्ता तिलक . धांगेकर का कांग्रेस के टिकट पर सीट जीतना बीजेपी के लिए बड़ा उलटफेर माना जा रहा था, क्योंकि 1995 से लगातार 28 साल तक इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा था और इसे बीजेपी का गढ़ माना जाता था।

कसबा पेठ से उपचुनाव में अपनी जीत के बाद, धांगेकर को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पुणे लोकसभा क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया, जो अन्य लोगों के अलावा भाजपा के मुरलीधर मोहोल के खिलाफ थे।

Tags:    

Similar News