महेश परमार का जीवन परिचय (जीवनी) : Mahesh Parmar Biography in Hindi

Mahesh Parmar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: महेश परमार, जिन्हें लोग महेश जी के नाम से भी जानते हैं, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संगठन में कार्यरत नेता हैं।

Update: 2024-05-09 17:53 GMT

Mahesh Parmar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: महेश परमार, जिन्हें लोग महेश जी के नाम से भी जानते हैं, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संगठन में कार्यरत नेता हैं। उनका जन्म उज्जैन, मध्य प्रदेश में हुआ और वहां के रहने वाले एक सामान्य परिवार से संबंधित हैं। महेश परमार का उम्र 44 वर्ष है और वह कृषि के क्षेत्र में काम करते हैं।

महेश परमार ने अपने क्षेत्र के उज्जैन से चुनाव में भाग लिया और 217 उज्जैन निर्वाचन क्षेत्र, भाग क्रमांक 197 में क्रमांक 510 पर अपना नामांकन किया। वह पिछले विधानसभा चुनाव में भी चुनावी यात्रा पर गए थे। 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत का अवसर मिला था।

महेश परमार का विवाह मांगीलाल जी परमार से हुआ है और उनका एक पुत्र है। उनके परिवार में उनकी पत्नी भी कृषि क्षेत्र में काम करती हैं। उनके राजनीतिक करियर का सफर भी काफी दिलचस्प रहा है। महेश परमार की संपत्ति की घोषणा में उनकी संपत्ति की वैल्यू 2,62,70,519 रुपये बताई गई है जबकि उनकी देनदारियाँ 79,31,898 रुपये हैं।

महेश परमार का शिक्षा से भी गहरा रिश्ता है। उन्होंने स्नातक की डिग्री हासिल की है और उज्जैन के एमए एलएलबीबीए माधव विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा पूरी की है। महेश परमार ने अपनी राजनीतिक करियर में कई चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास और जनहित के मामलों पर काम करने का संकल्प किया है।

Tags:    

Similar News