अरूरी रमेश का जीवन परिचय (जीवनी) : Aroori Ramesh Biography in Hindi

Aroori Ramesh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: अरुरी रमेश एक भारतीय राजनेता हैं जो तेलंगाना राज्य से हैं। उनका जन्म 4 अप्रैल, 1967 को तेलंगाना राज्य के जनगामा जिले के जफरगढ़ मंडल के उप्पुगल गांव में हुआ था।

Update: 2024-04-28 17:50 GMT

Aroori Ramesh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: अरुरी रमेश एक भारतीय राजनेता हैं जो तेलंगाना राज्य से हैं। उनका जन्म 4 अप्रैल, 1967 को तेलंगाना राज्य के जनगामा जिले के जफरगढ़ मंडल के उप्पुगल गांव में हुआ था। उन्होंने काकतीय विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में एमए की डिग्री प्राप्त की है।

राजनीतिक करियर

रमेश ने 2009 में प्रजा राज्यम पार्टी के साथ राजनीतिक यात्रा शुरू की और वहां से विधायक के रूप में चुनाव लड़े, परंतु हार गए। इसके बाद, उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल होकर राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाया। 2014 में, वह तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़कर वर्धनपेट विधान सभा क्षेत्र से विजयी हुए। उन्होंने 2018 में भी वहीं से चुनाव लड़कर विजयी हुए।

रमेश ने अपने राजनीतिक करियर में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिसमें हाउस कमेटी के अध्यक्ष भी शामिल हैं। उनका प्रदेश के वारंगल जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रमेश का विवाह कविता कुमारी से हुआ है और उनके दो बच्चे हैं। अरुरी रमेश ने अपने पार्टी से 2023 विधान सभा चुनाव में हार कर इस्तीफा दिया और 2024 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

Tags:    

Similar News