एंटो एंटनी का जीवन परिचय (जीवनी) : Anto Antony Biography in Hindi

Anto Antony Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: एंटो एंटनी पुन्नाथनियिल 1 मई 1957 को जन्मे एक भारतीय राजनीतिज्ञ और कृषक हैं, जो 2009 से पथानामथिट्टा, केरल के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्यरत हैं।

Update: 2024-05-15 19:17 GMT

Anto Antony Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: एंटो एंटनी पुन्नाथनियिल 1 मई 1957 को जन्मे एक भारतीय राजनीतिज्ञ और कृषक हैं, जो 2009 से पथानामथिट्टा, केरल के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य हैं और परिवहन पर स्थायी समिति के सदस्य के रूप में कार्य करते हैं। उनका बोतिमेल केरल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य है। उन्होंने पर्यटन, संस्कृति और अल्पसंख्यक मामलों की सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं।

2009 में, उन्होंने नवविभाजित पथानमथिट्टा जिले से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद उन्होंने 2014 और 2019 में हुए चुनावों में भी सीट बरकरार रखी।

व्यक्तिगत जीवन:

एंटो एंटनी का जन्म केरल के मूनिलावु में हुआ था। उन्होंने अपनी शिक्षा सेंट थॉमस कॉलेज, पाला से की और उसके बाद केरल लॉ एकेडमी, तिरुवनंतपुरम, गवर्नमेंट लॉ कॉलेज, एर्नाकुलम और राजगिरी कॉलेज ऑफ सोशल साइंसेज से पढ़ाई की। उन्होंने ग्रेस एंटो से शादी की है और दो बच्चे हैं।

राजनीतिक जीवन:

एंटो एंटनी का राजनीतिक करियर केरल छात्र संघ में शामिल होने से शुरू हुआ। उन्हें नेतृत्व कौशल को पहचाना गया और उन्हें संघ के महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया। 2009 में, पथानामथिट्टा के नवविभाजित निर्वाचन क्षेत्र में, उन्हें यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। उन्होंने 2009, 2014 और 2019 में पथानामथिट्टा से लोकसभा चुनाव जीता है। 2024 के आम चुनाव के लिए भी, कांग्रेस पार्टी ने पथानामथिट्टा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से उन्हें फिर से नामित किया है।

Tags:    

Similar News