अंजली निंबाळकर का जीवन परिचय (जीवनी) : Anjali Nimbalkar Biography in Hindi

Anjali Nimbalkar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: डॉ. अंजलि निंबालकर, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता हैं।

Update: 2024-05-09 17:45 GMT

Anjali Nimbalkar Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: डॉ. अंजलि निंबालकर, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता हैं। वह कर्नाटक विधानसभा में बेलगाम जिले के खानापुर का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें 2024 के भारतीय आम चुनाव में उत्तर कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया है।

अंजलि निंबालकर ने स्त्री रोग और लैप्रोस्कोपी में स्नातकोत्तर के साथ एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। वे कर्नाटक विधान सभा के लिए चुने गए दस डॉक्टरों में से एक हैं। उनका जन्म 22 अगस्त 1976 को कर्नाटक के बेलगावी जिले के खानापुर में हुआ था। उनका विवाह हेमंत निंबालकर (आईपीएस) से हुआ है।

अंजलि निंबालकर की राजनीतिक करियर 2018 में शुरू हुई, जब उन्होंने कर्नाटक विधानसभा क्षेत्र के खानपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2020 में, उन्होंने बेलगाम डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के निदेशक का चुनाव लड़ा, लेकिन हार गईं। 2023 में भारतीय जनता पार्टी के विट्ठल हलगेकर ने उन्हें हरा दिया, लेकिन उन्होंने आगे भी अपने चुनावी क्षेत्र में समाज के विकास के लिए प्रतिबद्धता दिखाई।

अंजलि निंबालकर ने कर्नाटक सरकार द्वारा कर्नाटक मंत्री वेतन और भत्ते (संशोधन) विधेयक, 2022 के तहत वेतन वृद्धि का विरोध किया और सरकार से नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए वही पैसा खर्च करने का अनुरोध किया। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के गरीब और उपेक्षित समुदायों के मुद्दों को उजागर करने के लिए पदयात्रा का आयोजन किया।

Tags:    

Similar News