Bihar Sampark Kranti Express: बिहार संपर्क क्रांति हादसा मामले में एक्शन, सीनियर सेक्शन इंजीनियर और एमसीएम सस्पेंड, चलती ट्रेन से अलग हुआ था इंजन

Bihar Sampark Kranti Express:दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई थी. चलती ट्रेन से बोगियों को छोड़ इंजन आगे निकल गयी थी जबकि बोगियां पीछे रह गयी थी

Update: 2024-07-30 10:12 GMT

IPS Vikas Kumar Suspended

Bihar Sampark Kranti Express: दरभंगा: दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई थी. चलती ट्रेन से बोगियों को छोड़ इंजन आगे निकल गयी थी जबकि बोगियां पीछे रह गयी थी. हालाँकि एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया था. तो वही इस मामले में लापरवाही बरते जाने के कारण दरभंगा में कार्यरत दोषी सीनियर सेक्शन इंजीनियर और एमसीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

सीनियर सेक्शन इंजीनियर और एमसीएम निलंबित

जानकारी के मुताबिक, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हादसे में लापरवाही बरते जाने के आरोप में सीनियर सेक्शन इंजीनियर और एमसीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं पूरे मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच टीम का भी गठन कर दी गई. रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. समस्तीपुर रेलवे मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने सीनियर डीएसटी को पूरे मामले की जांच का आदेश जारी किया है. 

चलती ट्रैन से इंजन हुई थी अलग 

दरअसल, सोमवार, 29 जुलाई को समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के खुद्वीराम बोस पूसा रेलवे स्टेशन के पास हादसा हुआ. दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पूसा और कर्पूरी ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच दो हिस्सों में बंट गई थी. ट्रेन की 19 बोगी को पीछे छोड़ इंजन एक जनरल बोगी को लेकर आगे बढ़ गया था. इंजन करीब 100 मीटर तक आगे चली गयी थी. 

जिसके बाद ट्रेन के लोकोपायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई और किसी तरह से ट्रेन को रोका. लोको पायलट की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया. लोको पायलट और गार्ड ने फौरन रेलवे की टीम को सूचना दी गयी. घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई. तत्काल डिब्बों को इंजन से जोड़ा गया. ट्रेन करीब 12:30 बजे आगे के लिए निकली. वहीँ  बताया जा रहा है हादसा इंजन और डिब्बों को जोड़ने वाला कपलिंग टूटने के कारण हुआ. 


Full View


Tags:    

Similar News