Nitish Kumar News: महिलाओं पर नीतीश कुमार ने ऐसा क्या कहा जो मचा बवाल...रोहिणी के बाद राबड़ी देवी भड़की

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए है. उनके महिला वाले बयान से विवाद छिड़ गया है. विपक्ष नीतीश कुमार पर लगातार हमला बोल रहे है

Update: 2024-07-25 10:59 GMT

Bihar Politics News

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए है. उनके महिला वाले बयान से विवाद छिड़ गया है. विपक्ष नीतीश कुमार पर लगातार हमला बोल रहे है. आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य भी खूब भड़की है. 

नीतीश कुमार के बयानब पर भड़की रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्य ने नीतीश कुमार पर भड़कते हुए एक्स पर लिखा "डर लगता है, " आँख की गोटी बाहर निकाल कर चीखने - चिल्लाने के चक्कर में दिमाग की नस न फट जाए कहीं किसी दिन मौकापरस्ती के शहंशाह की " .बढ़ती उम्र के साथ - साथ दौरे पड़ने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है.

आगे उन्होंने लिखा "स्व-महिमामंडित व सिर्फ और सिर्फ स्वहित व स्वार्थ संक्रमित अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने वाली एक अनैतिक सत्तालोलुप शख्सियत को एक अनुसूचित जाति की माननीया विधायिका का वाजिब बोलना नागवार गुजरा और फिर जिस लहजे में पद व सदन की गरिमा को ताखे पर रखते हुए माननीय विधायिका को सम्बोधित किया गया, उसे अगर कोई जायज ठहरता है, तो उसे तत्काल मानसिक - चिकित्सक के परामर्श की जरूरत है.

सदन की गरिमा भी तार तार हुई

ऐसा पहली दफा नहीं हुआ है, महिलाओं के बारे में अभद्र अमर्यादित टिप्पणियों बयानों की एक परिपाटी ही बना दी गयी है अनैतिक सत्ताधारी गठबंधन के शीर्ष के लोगों के द्वारा , लम्बी लिस्ट है ऐसे बयानों की जिनसे बिहार के साथ - साथ सदन की गरिमा भी तार - तार हुई है, महिलाओं के ज्ञान को कमतर आंकने वालों, नारी - अस्मिता की कद्र नहीं करने वालों के हाथों में माता जानकी की जन्म - स्थली बिहार की कमान है , इससे ज्यादा अफ़सोस और दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है.

जिन लोगों के संरक्षण में जिनकी सरपरस्ती में मुजफ्फरपुर - महापाप को अंजाम दिया गया, मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर सडकों पर घुमाए जाने जैसे कुकृत्य पर जिनके मुँह से निंदा - भर्त्सना का एक शब्द नहीं निकला, उनसे / उससे महिला - सम्मान की अपेक्षा रखना जहरीले नाग को जेब में रख कर, नहीं डसे जाने के प्रति आश्वस्त होने जैसा है.

राबड़ी देवी ने की माफ़ी मांग 

नीतीश कुमार के महिलाओं पर किये गये बयान पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और RJD नेता राबड़ी देवी भी खूब भड़की उन्होंने ने कहा, "वे महिलाओं का अपमान कर रहे हैं. मैं ललन सिंह से पूछना चाहती हूं कि उनकी मां और पत्नी कितनी पढ़ी-लिखी हैं कि वह दूसरी महिलाओं पर आरोप लगा रहे हैं...मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बार-बार महिलाओं का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए." 

नीतीश कुमार ने क्या कहा था...

बुधवार को विधानसभा में मॉनसून सत्र की कार्यवाही शुरू हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब अपना भाषण देने के लिए खड़े हुए तभी विपक्ष जोरदार हंगामा करने लगा. विपक्ष आरक्षण को लेकर विरोध कर रहा था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी से शांत होने की अपील करने लगे. लेकिन विपक्षी सदस्य लगातार नारेबाजी करते रहे. इसी दौरान नीतीश कुमार अपना आपा खो बैठे और विरोध कर रहीं आरजेडी विधायक रेखा देवी पर भड़क गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी विधायक रेखा देवी को फटकार लगाते हुए कहा, "अरे महिला हो.. कुछ जानती नहीं हो. इसीलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो. कहां से आते हैं? ये लोग कोई महिला को आगे नहीं बढ़ाया? 2005 के बाद हमने महिलाओं को आगे बढ़ाया है. बोल रही हो, फालतू बात, इसलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो." इसके बाद भी विपक्ष हंगामा करते रहे. इसपर नीतीश कुमार में तंज कस्ते हुए कहा. "क्या हुआ सुनोगे नहीं, हम तो सुनाएंगे और अगर नहीं सुनिएगा तो आपकी गलती है."




Tags:    

Similar News