Bihar Politics News: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, RJD ने राबड़ी देवी समेत इन्हें बनाया उम्मीदवार

Bihar Politics News: बिहार विधान परिषद की ने 11 सीटों के होने वाले चुनाव के लिए महागठबंधन ने पांच प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गयी है. राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली को प्रत्याशी बनाया गया है

Update: 2024-03-08 09:42 GMT

Bihar Politics News: बिहार विधान परिषद की ने 11 सीटों के होने वाले चुनाव के लिए महागठबंधन ने पांच प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गयी है. राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली को प्रत्याशी बनाया गया है. महागठबंधन ने अपना पांचवां प्रत्याशी भाकपा (माले) के शशि यादव को बनाया है. 




 


जानकारी के मुताबिक़, द्विवार्षिक विधान परिषद 2024 चुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची जारी की. जिसमे से राजद के चार और भाकपा-माले के एक उम्मीदवार हैं, जबकि महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को स्थान नहीं मिला है.

बता दें बिहार में विधान परिषद की रिक्त होने वाली 11 सीटों पर चुनाव होना है, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है. 21 मार्च को इन सीटों के लिए मतदान होगा. सीटों पर निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल मई में खत्म हो रहा है. 

Tags:    

Similar News