Bihar News : ओबीसी, एससी/एसटी और दलित समुदाय के गरीबों को नहीं मिल रहा न्याय : राहुल

Bihar News : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि देश में ओबीसी, एससी/एसटी, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब लोगों के साथ-साथ किसानों और मजदूरों को भी न्याय नहीं मिल रहा है।

Update: 2024-02-16 03:54 GMT

 Bihar News : । पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि देश में ओबीसी, एससी/एसटी, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब लोगों के साथ-साथ किसानों और मजदूरों को भी न्याय नहीं मिल रहा है।बिहार के औरंगाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "गरीब लोग और गरीब होते जा रहे हैं, जबकि अमीर और अमीर होते जा रहे हैं और यह केंद्र सरकार की नीतियों के कारण हो रहा है।"राहुल गांधी ने यह भी सवाल किया कि "ओबीसी, दलित, आदिवासी समुदायों के कितने लोग बड़ी कंपनियों या उच्च पदों पर हैं?"

"पदों पर ज्यादातर उच्च जाति के लोगों का कब्जा है। वे अस्पतालों, कॉलेजों, मीडिया और अन्य स्थानों पर उन पदों पर कब्जा कर रहे हैं। यही कारण है कि देश में ओबीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों के गरीब लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है। उन्हें न्याय दिलाने के लिए, जाति-आधारित जनगणना एक उपकरण है और अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे चरण में शामिल होने के लिए राहुल गांधी दिल्ली से गया होते हुए औरंगाबाद पहुंचे।

उनका विमान "तकनीकी कारणों" से लगभग तीन घंटे देरी से पहुंचा।पहले चरण में वे इसी साल 29 जनवरी को किशनगंज जिले में पहुंचे थे।उन्होंने बिहार के पूर्णिया, अररिया और कटिहार जिलों का भी दौरा किया है। राहुल गांधी रोहतास जिले के डेहरी, चेनारी, टेकारी ब्लॉकों में जाएंगे और फिर कैमूर जिले में जाएंगे और वहां से उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ेंगे।

Tags:    

Similar News