Bihar Crime News: 34 साल पहले ली थी 20 रुपये की रिश्वत, अब होगी हवलदार की गिरफ्तारी, कोर्ट ने दिया आदेश

Bihar Crime News: बिहार में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पुलिस सिपाही ने 34 साल पहले रिश्वत ली थी, जिसकी उसे अब मिलेगी। हालांकि, पुलिसकर्मी अब सेवानिवृत्त हो चुका है।

Update: 2024-09-06 10:58 GMT

Bihar Crime News: बिहार में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पुलिस सिपाही ने 34 साल पहले रिश्वत ली थी, जिसकी उसे अब मिलेगी। हालांकि, पुलिसकर्मी अब सेवानिवृत्त हो चुका है। आरोपी सिपाही सुरेश प्रसाद सिंह हैं, जो उस समय रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए थे। विशेष सतर्कता न्यायाधीश सुदेश श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस महानिदेशक (DGP) को सिंह को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। सुरेश जमानत पर आने के बाद कभी सुनवाई पर नहीं पहुंचे थे।

क्या है पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक, यह घटना 6 मई, 1990 की है। उस समय बरहिया में तैनात सिपाही सुरेश प्रसाद सिंह सहरसा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर थे। सिपाही सिंह ने उस समय महेशखूंट की रहने वाली सीता देवी को रोका। सीता स्टेशन प्लेटफॉर्म पर सब्जियों का बंडल लेकर जा रही थी। सिपाही ने सीता के कान में कुछ कहा, जिसके बाद उसने अपनी साड़ी की गांठ से 20 रुपये निकाले, जिसे लेकर सिंह ने अपनी जेब में रख लिया था।

रेलवे स्टेशन के प्रभारी ने रंगे हाथ पकड़ा

सिपाही की करतूत पर किसी की नजर नहीं गई, लेकिन तत्कालीन स्टेशन प्रभारी ने सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया और रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली। मामूली रकम होने के बावजूद भी यह मामला 3 दशक से चल रहा था। सिंह को मामले में जमानत मिल गई थी, लेकिन वह सुनवाई में हाजिर नहीं हुए। वह 1999 से फरार हैं। उनकी संपत्ति कुर्की के भी आदेश थे, लेकिन पता चला कि उन्होंने गलत पता दिया था।

Tags:    

Similar News