नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को बड़ी राहत…. वेतन के अब नहीं पड़ेंगे लाले…. जून तक के लिए जारी हुआ आबंटन….

Update: 2020-05-11 12:10 GMT

रायपुर 11 मई 2020 प्रदेश में अब नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को भी वेतन के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ेगा , नगरीय प्रशासन ने प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के लिए जून माह तक का आवंटन जारी कर दिया है और जुलाई में शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन हो जाना है ऐसे में अब शिक्षाकर्मियों को अपने वेतन की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी इससे पहले पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग जून तक का आवंटन पहले ही जारी कर चुका है ।

शिक्षाकर्मियों का संगठन संविलियन अधिकार मंच इसके लिए लगातार प्रयासरत था और अपने स्तर पर अधिकारियों से लगातार इस बात के लिए निवेदन कर रहा था कि जून माह तक का वेतन आवंटन जारी कर दिया जाए । संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे ने नगरीय प्रशासन के अपर संचालक सौमिल चौबे से शिक्षाकर्मियों के वेतन के लिए गुहार लगाई थी उसके बाद उन्होंने इस पर तत्काल संज्ञान लेने की बात की थी और आज कार्यालय खुलते ही जून तक का आवंटन जारी करके स्वयं उन्होंने आदेश की कॉपी व्हाट्सएप के माध्यम से विवेक दुबे को भेज दी । शिक्षाकर्मियों में शासन प्रशासन के इस कदम से काफी खुशी है क्योंकि जिस प्रकार से उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए तत्काल निर्णय लिए जा रहे हैं वह यह बताता है कि उन्हें अब जुलाई तक कम से कम वेतन के लिए तो संघर्ष बिल्कुल नहीं करना पड़ेगा ।
नगरीय प्रशासन विभाग को धन्यवाद अदा करते हुए विवेक दुबे ने कहा है कि

” अपने साथियों की वेतन की समस्या को देखते हुए मैंने नगरीय प्रशासन के अपर संचालक श्री सौमिल चौबे सर से व्हाट्सएप के माध्यम से जून तक के वेतन के लिए गुहार लगाई थी और उन्होंने आज खुद आबंटन का आदेश भेजकर मुझे आबंटन जारी होने की जानकारी दी, इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग और खास तौर पर अपर संचालक सर को बहुत-बहुत धन्यवाद । इसके साथ ही एसएसए के लिए भी अप्रैल माह का आवंटन जारी हो चुका है । शासन-प्रशासन को संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद ।

Tags:    

Similar News