Durg News: दुर्ग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डेढ़ करोड़ की नशीली दवा जब्त, मुख्य सरगना भी पकड़ाया

Update: 2024-01-16 13:16 GMT

दुर्ग। नशे का व्यापार करने वाले मुख्य सरगना को दुर्ग पुलिस ने राजस्थान से धर-दबोचा है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 1 करोड़ 60 लाख की नशीली टेबलेट और सिरप जब्त किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम अंकुश पालीवाल जिला बूंदी है। दुर्ग पुलिस ने इनके पहले वैभव खंडेलवाल व उसकी बहन आकांशा खंडेलवाल को पकड़ा था। दोनों ने पुलिस पूछताछ में अंकुश पालीवाल से माल खरीदकर छत्तीसगढ़ में खपाने की बात स्वीकार की थी।

दरअसल, बीते दिनों दुर्ग पुलिस ने वैभव खण्डेलवाल, आकांक्षा खण्डेलवाल को अवैध नशीली टेबलेट और सिरप बेचते हुए गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में दोनों ने बताया था कि उनके द्वारा इण्डिया मार्ट के साईट में जाकर एक फर्जी कम्पनी वैभव फार्मसिटीकल बनाया गया था। जिनके द्वारा राजस्थान के अंकुश पालीवाल से प्रतिबंधित नशीली दवाईयों मंगाकर ऑनलाईन कम्पनी इण्डिया मार्ट में वाइरस मेडिकोस के नाम से पूरे देश में सप्लाई करते थे।

आरोपियों ने आगे बताया कि उनके द्वारा डार्क वेब का उपयोग कर फर्जी कम्पनी बनाकर अवैध रूप से नशीली दवाईयाँ का व्यापार कर रहे थे। साथ ही राजस्थान के अंकुश पालीवाल से सम्पर्क कर नशीली दवाईयों ऑनलाईन खरीदते थे। आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद मुख्य सरगना अंकुश पालीवाल की जांच पड़ताल शुरू की गई। इस दौरान दुर्ग पुलिस को आरोपी का लोकेशन राजस्थान बूंदी में मिला, जिसके बाद पुलिस टीम ने राजस्थान में छापामार कार्रवाई कर अंकुश को पकड़ा गया।

टीम ने संचालक अंकुश पालीवाल को गिरफ्तार कर कोटा, बुन्दी और जयपुर में छोपेमारी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ साठ लाख चवालीस हजार की नशीली सामग्री जब्त की गई।


Tags:    

Similar News