DA News: 4% डीए से कितनी बढ़ेगी किसी सैलरी: अफसरों का 7 से 8 हजार बढ़ जाएगा वेतन, जानिये..तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पर कितना पड़ेगा असर

DA News: विष्‍णुदेव साय सरकार ने राज्‍य के अधिकारियों- कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ा दिया है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के कर्मचारियों की एक बड़ी मांग पूरी हो गई है। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों के वेतन पर बड़ा असर पड़ेगा।

Update: 2024-10-17 07:22 GMT

DA News: रायपुर। राज्‍य सरकार ने प्रदेश के अधिकारियों- कर्मचारियों को दीपावली से पहले डीए का तोहफा दिया है। बुधवार को मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने प्रदेश के कर्मियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की। इस 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ अब प्रदेश के कर्मचारियों को मिलने वाला डीए 46 से बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है।

डीए में इस चार प्रतिशत की बढ़ोतरी का प्रदेश के कर्मचारियों के वेतन पर बड़ा असर पड़ेगा। अफसरों के वेतन में सीधे 7 से 8 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो जाएगी। वहीं, कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि होगी।

जानकारों के अनुसार डीए में की गई चार प्रतिशत की बढ़ोतरी से प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का वेतन 725 से लेकर 2 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। इसी तरह तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में हर महीने 850 से 3700 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

वहीं, द्वितीय श्रेणी के अफसरों का वेतन 2400 से लेकर 7100 रुपये तक बढ़ जाएगा। इसी तरह क्‍लास वन अफसरों का वेतन तीन हजार से लेकर 8500 रुपये तक बढ़ जाएगा। डीए में की गई बढ़ोतरी का फायदा राज्‍य के पेंशनरों को भी मिलेगा। इससे राज्‍य सरकार के खर्च में 816 करोड़ रुपये की वृद्धि होगी।

Tags:    

Similar News