Chhattisgarh News: सरकारी अस्‍पतालों की सुरक्षा को लेकर बड़ी घोषणा: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा- हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी मैन की होगी तैनाती

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के सरकारी अस्‍पतालों की सुरक्षा को लेकर विष्‍णुदेव साय सरकार ने बड़ा फैसला किया है। प्रदेश के सरकारी अस्‍पतालों में हथियारबंद जवान तैनात किए जाएंगे।

Update: 2024-08-22 13:47 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के सरकारी अस्‍पतालों की सुरक्षा में हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवान तैनात किए जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्‍याम बिहारी जायसवाल ने आज यह घोषणा की। जायसवाल ने आज राजधानी रायपुर के सरकारी अस्‍पतालों का दौरा किया। इस दौरान उन्‍होंने अस्‍पतालों की सुरक्षा सहित अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया।

मंत्री जायसवाल ने आज सुबह राजधानी रायपुर के कई अस्पतालों में औचक निरीक्षण किया। जायसवाल ने सबसे पहले मेडिकल कालेज हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। जायसवाल ने यहां मरीजों से बात की उन्हें मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया।

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने इसके बाद रायपुर पंडरी जिला हॉस्पिटल का निरीक्षण कर यहां भर्ती मरीजों से उनका हाल चाल जाना और उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओ की जानकारी लेकर अन्य आवश्यक सुधारो के लिए सी एम एच ओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्री जायसवाल ने इस दौरान मातृ एवं शिशु हॉस्पिटल पुलिस लाइन टिकरापारा का भी निरीक्षण किया और स्वास्थ्य सुविधाओ की जानकारी लेकर व्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

बता दें कि कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुई रेप और हत्‍या की घटना के बाद पूरे देश में अस्‍पताल और वहां के स्‍टाफ की सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ी हुई है। देशभर के डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए थे। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद आज से वे काम पर लौट आए हैं।

Tags:    

Similar News