CG Police: एसआई भर्ती का रिजल्‍ट: नई भर्ती का विज्ञापन जारी होने के साथ ही बढ़ी इंतजार खत्‍म होने की उम्‍मीद..

CG Police: एसआई नई भर्ती के लिए सीजीपीएससी ने विज्ञापन जारी कर दिया है। 341 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके साथ ही रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे पुरानी भर्ती वाले अभ्‍यर्थियों का इंतजार भी खत्‍म होने की उम्‍मीद बढ़ गई है।

Update: 2024-10-22 09:50 GMT

CG Police: रायपुर। सीजी पीएससी ने सोमवार को छत्‍तीसगढ़ पुलिस में एसआई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। 341 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कल से शुरू हो जाएगी। इन 341 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी होने से ज्‍यादा इंतजार पुरानी भर्ती के रिजल्‍ट का है। नई भर्ती का विज्ञापन जारी होने के साथ ही पुरानी भर्ती का रिजल्‍ट जारी होने की संभावना बढ़ गई है। सूत्रों के अनुसार रिजल्‍ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

बता दें कि एसआई भर्ती के सैकड़ों अभ्‍यर्थी बीते 6 सालों रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं, जबकि भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लंबे समय से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे अभ्‍यर्थी पिछले सप्‍ताह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जहां मामले की सुनवाई के दौरान राज्‍य सरकार ने 15 दिन का वक्‍त मांगा था। इससे पहले अभ्‍यर्थी दो बार डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा का घेराव कर चुके हैं। डिप्‍टी सीएम भी उन्‍हें दो बार जल्‍द रिजल्‍ट जारी करने का आश्‍वासन दे चुके हैं।

इस बीच सरकार के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने दावा किया था कि नई भर्ती का विज्ञापन जारी होने के तुरंत बाद पुरानी भर्ती का रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा। इसके पीछे तर्क यह है कि पुरानी भर्ती काफी विवादों में रही है। ऐसे में रिजल्‍ट जारी होने के बाद फिर हंगामा हो सकता है। वहीं, नई भर्ती का विज्ञापन जारी करने के बाद रिजल्‍ट जारी करने से पुरानी भर्ती में पास नहीं होने वाले नई भर्ती की तैयारी में जुट जाएंगे। इसी इरादे से सरकार ने पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट देने का फैसला किया गया है।

Tags:    

Similar News