बिग ब्रेकिंग : PM मोदी ने कोरोना की खौफनाक रफ्तार के बीच मुख्यमंत्रियों की बुलायी बैठक…. कोरोना के मद्देनजर कई बड़े फैसले लेने की अटकलें… लागू हो सकती है कई बंदिशें

Update: 2021-03-15 11:10 GMT

नई दिल्ली 15 मार्च 2021। देश के कई राज्यों में पहले की तरह कोरोना भयावह हो रहा है. कई शहरों में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ा और स्कूल कॉलेज बंद करने पड़े हैं. पिछले साल मार्च में कोरोना जिस तरह फैल रहा था ठीक वैसे ही इस साल मार्च में भी फैल रहा है. इससे पीएम मोदी की चिंता बढ़ गई है और उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना के बढ़ रहे मामलों के साथ-साथ टीकाकरण की रफ्तार की भी समीक्षा कर सकते हैं। 17 मार्च को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक वर्चुअल होगी और दोपहर साढ़े बारह बजे से शुरू होगी।

सभी मुख्यमंत्रियों संग मंथन करेंगे पीएम मोदी

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. दिन में 11 बजे से यह वर्चुअल मीटिंग होगी. इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना के प्रभावी प्रबंधन और वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी. प्रधानमंत्री मोदी इससे पूर्व भी कोरोना काल में कई बार मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर वैश्विक महामारी की रोकथाम की रणनीति बना चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 17 मार्च को होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेंगे और स्थिति सुधारने के लिये सुझाव मांगेगे. राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 26,291 नए मामले सामने आए हैं. पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. इसके अलावा राज्य सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परक्षीएं स्थगित करने का फैसला किया.

Tags:    

Similar News