बिग ब्रेकिंग : IIT-JEE की परीक्षा की तारीखों का ऐलान….HRD मंत्री ने IIT के साथ-साथ NEET की परीक्षा डेटशीट जारी की… 10वीं-12वीं परीक्षा को लेकर कही ये बात

Update: 2020-05-05 08:02 GMT
रायपुर 5 मई 2020। कोरोना संकट में छात्रों से जुड़ी एक बेहद ही अहम खबर आ रही है। IIT-JEE की परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। IIT-JEE (MAIN) की परीक्षा जुलाई में होगी, जबकि IIT-JEE (एडवांस) की परीक्षा अगस्त होगी । केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने इस बात का ऐलान किया है। IIT-JEE मेन की परीक्षा 18, 20, 21, 22 और 23 जुलाई को आयोजित की जायेगी, वहीं -IIT-JEE एडवांस की परीक्षा तारीखों का ऐलान बाद में किया जायेगा।

वहीं मेडिकल कालेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली NEET की परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जायेगी। आपको बता दें कि IIT और NEET दोनों की परीक्षाएं कोरोना संकट की वजह से टाल दी गयी थी, अब करीब 40 दिनों के बाद परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा रहा है।

वहीं सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर MHRD मंत्री पोखरियाल ने कहा कि जल्द ही इन परीक्षाओं के बारे में आखिरी निर्णय लिया जायेगा। आपको बता दें कि कोरोना की वजह से इन परीक्षाओं को टाल दिया गया था।

Tags:    

Similar News