बिग ब्रेकिंग : बिलासपुर में शुरू होगी तीन शहरों के लिए हवाई सेवा…. विमानन मंत्री व एयरपोर्ट ऑथरिटी के चेयरमैन में दी हरी झंडी…. 33 साल बाद बिलासपुर जुड़ेगा अंतर्राज्यीय हवाई सेवा से

Update: 2021-02-04 05:39 GMT

बिलासपुर 4 फरवरी 2021। बिलासपुर जल्द ही अंतर्राज्यीय हवाई सेवा जुड़ने जा रहा है। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अनुज अग्रवाल ने इसकी हरी झंडी दे दी है। आज दिल्ली में बिलासपुर सांसद अरुण साव ने विमानन मंत्री व एयर ऑथरिटी के चेयरमैन से मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट से भोपाल, प्रयागराज, जबलपुर के लिए हवाई सेवा अतिशीघ्र प्रारंभ हो जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है।

33 साल बाद बिलासपुर से शुरू होगी हवाई सेवा

बिलासपुर में 33 साल बाद फिर से हवाई सेवा शुरू होने वाली है। इस पहल के बाद बिलासपुर एक बार फिर राष्ट्रीय मानकों पर आ जायेगा। इससे पहले 1987 में कुछ दिनों के लिए 17 सीटर हवाई जहाज शुरू की गयी थी, लेकिन बाद में उसे बंद कर दिया गया, लेकिन अब एक बार फिर उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के तीन शहरों के लिए बिलासपुर से हवाई सेवा की शुरुआत हो रही है।

31 करोड़ खर्च कर एयरपोर्ट को किया गया है अपडेट

वर्षों से हवाई सेवा की बांट जोह रहे क्षेत्रवासियों का इंतजार अब खत्म होता नजर आ रहा है। दिल्ली में समक्ष भेंट के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री पुरी ने सांसद श्री साव को बताया कि भारत सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत 31 करोड़ रुपए खर्च कर बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा को अपग्रेड किया गया है। एक माह के भीतर ही एआरसी-3 सी लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि भोपाल-प्रयागराज-जबलपुर रुट पर हवाई सेवा प्रारंभ किए जाने की तैयारी है। लिहाजा शीघ्र ही क्षेत्रवासियों की मांग पूरी हो जाएगी। बाद में यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिलने पर अन्य एयरलाइंस कंपनियां भी आकर्षित होंगी, जिससे महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

बिलासपुर सांसद ने की थी राष्ट्रीय स्तर पर पहल

इस दौरान श्री साव ने केंद्रीय मंत्री मंत्री श्री पुरी से बिलासा एयरपोर्ट चकरभाठा में वायुयानों के सुचारू आगमन के लिए डीव्हीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की मांग की। उन्होंने बताया अंतिम आडिट करने चकरभाठा आई डीजीसीए की टीम ने नेविगेशन एड सुविधा के अंतर्गत डीव्हीओआर एवं एचपीडीएमई स्थापित कराने की सलाह दी थी।

Similar News