Tata Curvv: टाटा की नई गाड़ी कर्व का इंतजार हुआ खत्म, 7 अगस्त 2024 को होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेंगे नए फीचर्स और क्या होगी किमत

Tata Curvv India Launch On 7 Aug 2024: टाटा की नई गाड़ी कर्व 7 अगस्त 2024 को आ रही है। यह एसयूवी और कूपे का मिक्सचर है। इसमें पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वर्जन होंगे। गाड़ी में कई नए फीचर्स होंगे। कीमत 10 से 20 लाख के बीच हो सकती है।

Update: 2024-07-15 16:26 GMT

Tata Curvv

Tata Curvv: टाटा गाड़ियों के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। टाटा मोटर्स ने अपनी नई गाड़ी कर्व की लॉन्च तारीख का अनाउंसमेंट कर दिया है। यह खास गाड़ी 7 अगस्त 2024 को बाजार में आएगी। कर्व एक एसयूवी-कूपे है, यानी इसमें एसयूवी की ताकत और कूपे की स्टाइलिश लुक दोनों होंगी। लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि कंपनी इस दिन इलेक्ट्रिक और पेट्रोल-डीजल दोनों मॉडल की कीमतें बताएगी या नहीं।

टाटा कर्व कैसी दिखेगी - जानें इसके बारे में

टाटा ने कर्व की कुछ झलकियां दिखाई हैं और कई लोगों ने इसकी तस्वीरें भी खींची हैं। इनसे पता चलता है कि यह गाड़ी काफी आकर्षक होगी। इसमें टाटा की दूसरी गाड़ियों जैसी कई खास बातें होंगी। जैसे, अलग-अलग हेडलाइट, दरवाजों पर छिपे हुए हैंडल, कूपे जैसी शानदार लुक, पीछे एल के आकार की एलईडी लाइटें, शार्क के पंख जैसा एंटीना, और नए डिजाइन के पहिये।

इलेक्ट्रिक वाली कर्व में आगे की जाली बंद होगी, जो इलेक्ट्रिक गाड़ियों में अक्सर देखने को मिलता है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक मॉडल में अलग तरह के बम्पर और लाइटें हो सकती हैं, ताकि यह पेट्रोल-डीजल वाली कर्व से अलग नजर आए।

टाटा कर्व के अंदर क्या-क्या मिलेगा

कर्व का अंदरूनी हिस्सा टाटा की नई नेक्सॉन जैसा हो सकता है। इसमें कई शानदार सुविधाएं हो सकती हैं। जैसे, 12.3 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, 10.5 इंच का डिजिटल मीटर, फोन कनेक्ट करने की सुविधा, गाड़ी से जुड़ी जानकारी फोन पर देखने की सुविधा, आगे की सीटों में हवा आने की सुविधा, बड़ी सनरूफ, बिना चाबी के गाड़ी खोलना, दो जगह का अलग-अलग एसी कंट्रोल, बिना हाथ लगाए पार्किंग ब्रेक लगाना, और वायरलेस चार्जर के फोन चार्ज करना। स्टीयरिंग व्हील दो स्पोक वाला हो सकता है जिस पर टाटा का चमकता हुआ लोगो होगा।

टाटा कर्व में सुरक्षा के लिए क्या-क्या होगा

टाटा ने कर्व में सुरक्षा का खास ध्यान रखा है। इसमें चारों तरफ का कैमरा, छह एयरबैग, गाड़ी को सीधा रखने वाला सिस्टम, सभी सीटों पर तीन पॉइंट के सीटबेल्ट, आगे-पीछे पार्किंग सेंसर, टायर की हवा की जांच करने वाला सिस्टम, और ड्राइवर की मदद करने वाले कई सिस्टम हो सकते हैं। इनमें अपने आप ब्रेक लगाना और सड़क पर सही लेन में रहने में मदद करना शामिल है।

टाटा कर्व में कौन से इंजन मिलेंगे

पेट्रोल-डीजल वाली कर्व में नेक्सॉन जैसे ही इंजन हो सकते हैं। एक 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन जो 118 बीएचपी की ताकत देता है, और एक 1.5 लीटर का डीजल इंजन जो 113 बीएचपी की ताकत देता है। इसमें तीन तरह के गियर मिल सकते हैं - 6 स्पीड का हाथ से चलने वाला, 6 स्पीड का अपने आप चलने वाला, और 7 स्पीड का तेज चलने वाला।

इलेक्ट्रिक कर्व में दो तरह के इंजन हो सकते हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 450-500 किलोमीटर तक चल सकती है। आगे चलकर, कंपनी सीएनजी से चलने वाली कर्व भी ला सकती है।

टाटा कर्व की कीमत क्या हो सकती है और किन गाड़ियों से होगा मुकाबला

शायद पहले इलेक्ट्रिक कर्व बिकने आएगी, फिर पेट्रोल-डीजल वाली। कीमत की बात करें तो पेट्रोल-डीजल कर्व 10 से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इलेक्ट्रिक कर्व की कीमत 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। ये कीमतें शोरूम से बाहर की हो सकती हैं।

जब कर्व बाजार में आएगी, तो यह कई दूसरी मशहूर गाड़ियों से टक्कर लेगी। इनमें फॉक्सवैगन टाइगुन, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी पेट्रोल-डीजल गाड़ियां और एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियां शामिल हैं।

Full View

Tags:    

Similar News