Tata Curvv ICE: शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ 2 सितंबर 2024 को होगी लॉन्च...

Tata Curvv ICE Launch Date 2 September 2024: टाटा मोटर्स अपनी नई SUV टाटा कर्व का पेट्रोल-डीजल वर्जन ICE 2 सितंबर 2024 को लॉन्च करेगी। इसमें धांसू लुक, शानदार फीचर्स और दमदार इंजन ऑप्शन मिलेंगे।

Update: 2024-08-31 10:56 GMT

Tata Curvv ICE: टाटा मोटर्स अपनी मोस्ट अवेटेड SUV टाटा कर्व का पेट्रोल और डीजल वर्जन ICE 2 सितंबर 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले 7 अगस्त 2024 को कंपनी ने कर्व का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया था जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद किया। ऐसा माना जा रहा है कि टाटा कर्व ICE में भी इलेक्ट्रिक वर्जन वाले ही धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो चलिए जानते हैं पेट्रोल और डीजल वाले वर्जन में क्या कुछ खास होगा।

Tata Curvv ICE: बाहरी लुक जो बना देगा दीवाना

नई टाटा कर्व मोटर्स के नए और एडवांस्ड एटलस प्लेटफॉर्म पर बनी है। इसके ICE और EV दोनों ही वर्जन के फ्रंट ग्रिल के ऊपर एक स्लीक और स्टाइलिश LED DRL बैंड दिया गया है जो इसे एक शानदार लुक देता है।

इसके साथ ही, इसमें इंडिकेटर समेत सारी लाइटिंग LED दी गई है जो रात में अच्छी विजिबिलिटी देती है। ICE वेरिएंट के फ्रंट में एयर वेंट, क्रोम एम्बेलिशमेंट, फ्रंट सेंसर और कैमरे भी देखने को मिलेंगे जो इसे और भी स्टाइलिश और प्रीमियम बनाते हैं।

दोनों ही वर्जन में कूप की तरह ही स्लोपिंग रूफलाइन, प्रीमियम फ्लश डोर हैंडल और 18-इंच के शानदार एलॉय व्हील लगे हैं जो इसे स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक देते हैं। गाड़ी के पीछे की तरफ रूफ स्पॉइलर के साथ कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स इसे एक मॉडर्न और प्रीमियम लुक देती हैं।

Tata Curvv ICE: इंटीरियर जो जीत लेगा आपका दिल

टाटा कर्व ICE को चार वेरिएंट में यानी स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और एक्म्पलिश्ड में लॉन्च किया जा सकता है, जो ग्राहकों को उनके बजट और पसंद के हिसाब से ऑप्शन देंगे। इंटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल-टोन बरगंडी और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता है जो इसे एक प्रीमियम और स्पोर्टी लुक देगा।

इसके अलावा, इसमें चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 12.3-इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नौ-स्पीकर वाला JBL साउंड सिस्टम और वायरलेस फोन चार्जर जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी मिलेंगे जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएंगे।

कर्व के आगे की सीटों में वेंटिलेटेड इलेक्ट्रिक पावर्ड सिक्स-वे ड्राइवर सीट के साथ ही टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन मिलेगा जो लंबे सफर को भी आरामदायक बना देगा।

Tata Curvv ICE: सेफ्टी फीचर्स जो देंगे आपको पूरी सुरक्षा

यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए, टाटा कर्व ICE में 360-डिग्री कैमरा, लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे जो इसे सेगमेंट की सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक बनाएंगे।

Tata Curvv ICE: पावरफुल इंजन जो देगा जबरदस्त परफॉर्मेंस

टाटा कर्व ICE को तीन इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है जो ग्राहकों को उनकी जरूरत और पसंद के हिसाब से ऑप्शन देंगे। इन तीनों ही इंजन के साथ छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

पहला इंजन ऑप्शन 2-लीटर TGDI टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 123bhp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दूसरा ऑप्शन 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 118bhp की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। तीसरा और आखिरी इंजन ऑप्शन 1.5-लीटर का डीजल इंजन होगा जो 116bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

Full View

Tags:    

Similar News