Suzuki V-Strom 800 DE Rally: सुजुकी की धांसू एडवेंचर बाइक - सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन हुई लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Suzuki V-Strom 800 DE Rally Edition Launched: सुजुकी ने ऑफ-रोडिंग के दीवानों के लिए खास एडवेंचर बाइक V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन लॉन्च की है। ये बाइक स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा दमदार है। इसमें 18 इंच का बड़ा व्हील, मजबूत गार्ड और आरामदायक हैंडलबार मिलता है। इंजन वही 776cc का है लेकिन रेसिंग लुक के लिए स्पेशल SR75 आउटफिट दी गई है।

Update: 2024-06-28 16:36 GMT

Suzuki V-Strom 800

Suzuki V-Strom 800 DE Rally Edition: सुजुकी ने अपनी पॉपुलर एडवेंचर बाइक V-स्ट्रॉम को और भी बेहतर बना दिया है। कंपनी ने हाल ही में एक नया मॉडल पेश किया है - सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन। ये बाइक खासतौर से ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए बनाई गई है। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ये रैली एडिशन ज्यादा दमदार और रफ रोड्स पर चलने के लिए एकदम सही है।

इस बाइक को सुजुकी की ही एक्सपर्ट टीम SR75 सुजुकी वर्ल्ड टीम के साथ मिलकर तैयार किया गया है। इस टीम को ऑफ-रोडिंग का काफी अनुभव है और इसीलिए उन्होंने स्टैंडर्ड मॉडल में कई बदलाव करके इसे और भी काबिल बना दिया है।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन: ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतर

बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके पिछले पहिये का है। स्टैंडर्ड मॉडल में जहां 17-इंच का व्हील मिलता है, वहीं रैली एडिशन में 18-इंच का बड़ा व्हील लगाया गया है। ये बड़ा व्हील गाड़ी को कच्ची और पथरीली सड़कों पर बेहतर संतुलन देता है।

साथ ही, इस व्हील पर खास डनलप D2099RR टायर लगे हैं, जिनमें मूस भरे होते हैं। ये मूस टायरों को पंचर होने से बचाते हैं और गाड़ी को बेहतर ग्रिप देते हैं। इसके अलावा, बाइक में नीचे की तरफ इंजन को सुरक्षा देने वाला एक मजबूत गार्ड (AS3 सम्प गार्ड) लगाया गया है।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन: राइडर के लिए आरामदायक

वहीं, राइडर को आराम से बैठने और गाड़ी को आसानी से चलाने के लिए हैंडलबार को थोड़ा ऊपर उठाने वाले स्पेशल हैंडलबार राइजर (AS3 हैंडलबार राइजर) भी दिए गए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि यहां जो हैंडलबार लगा है वो वही है जो सुजुकी की रेसिंग बाइक सुजुकी RM-Z450 में इस्तेमाल होता है। ये हैंडलबार राइडर को बेहतर कंट्रोल देने में मदद करता है।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन: दमदार इंजन और पहले जैसा सस्पेंशन

अब अगर बात करें बाइक के इंजन की, तो कंपनी ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। रैली एडिशन में भी वही 776cc का दमदार इंजन दिया गया है जो स्टैंडर्ड मॉडल में मिलता है। ये इंजन 84 bhp की पावर और 78 Nm का टॉर्क देता है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इस बाइक में भी वही शोआ सस्पेंशन सिस्टम दिया है जो स्टैंडर्ड मॉडल में आता है। साथ ही, ब्रेकिंग सिस्टम भी पहले जैसा ही है।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन: आकर्षक लुक और रेस के लिए तैयार

अंत में, लुक की बात करें तो सुजुकी V-स्ट्रॉम 800 DE रैली एडिशन को स्पेशल SR75 आउटफिट दी गई है। ये आउटफिट बाइक को और भी आकर्षक बनाती है। बता दें कि इस बाइक को कंपनी की एक्सपर्ट टीम किसी भी रैली में इस्तेमाल कर सकती है। फिलहाल ये बाइक का शुरुआती मॉडल है और हो सकता है कि रेस में उतरने से पहले कंपनी इसमें कुछ और बदलाव करे।

Full View

Tags:    

Similar News