Mercedes Benz G-Wagen: इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा है दमदार G-Wagen, प्री-बुकिंग हुई शुरू और जानें इसकी खूबियां!

Mercedes Benz G-Wagen Pre-Booking: मर्सिडीज-बेंज ने भारत में इलेक्ट्रिक G-Wagen की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। यह गाड़ी दमदार परफॉर्मेंस और 473 किमी की रेंज का दावा करती है। इसकी ऑफ-रोड क्षमता भी लाजवाब है। उम्मीद है कि यह गाड़ी 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में 3 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत में लॉन्च होगी।

Update: 2024-07-09 14:21 GMT

Mercedes Benz G-Wagen

G-Wagen: मर्सिडीज-बेंज ने भारत में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक G-Wagen के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि यह गाड़ी CBU रूट के जरिए भारत आएगी और इसकी कीमत मौजूदा भारत में बिकने वाली G 400d के आसपास ही होगी। आइए जानते है इलेक्ट्रिक G-Wagen से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

Mercedes Benz G-Wagen: दमदार परफॉरमेंस के साथ शानदार रेंज

कुछ महीनों पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च हुआ ये इलेक्ट्रिक G-Wagen फिलहाल सिर्फ एक वेरिएंट G580 के साथ EQ टेक्नोलॉजी में उपलब्ध है। इसमें चारों पहियों पर लगे चार इलेक्ट्रिक मोटर 579 bhp की पावर और 1,165 Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं।

यह सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और साथ ही साथ 116.5 kWh की बैटरी पैक के साथ आती है जो इसे 473 किमी की रेंज देने का दावा करती है। दिलचस्प बात ये है कि मात्र 32 मिनट में ये 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

Mercedes Benz G-Wagen: ऑफ-रोड क्षमता में कोई कमी नहीं

किसी भी G-Wagen की खासियत होती है उसकी ऑफ-रोड क्षमता और G 580 के साथ EQ टेक्नोलॉजी भी इस मामले में पीछे नहीं है। इसकी बैटरी पैक को सुरक्षित रखने के लिए नीचे की तरफ अतिरिक्त मजबूती दी गई है और ये चारों मोटर मिलकर एक डिफरेंशियल लॉक की तरह काम करते हैं। इसके अलावा ये टैंक की तरह 360 डिग्री तक घूम भी सकती है!

Mercedes Benz G-Wagen: भारत में लॉन्च और कीमत

हालांकि, मर्सिडीज-बेंज ने अभी भारत में इसकी ऑफिशियल लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक G-Wagen की शुरुआती कीमत $168,000 (लगभग 1.4 करोड़ रुपये) है, लेकिन भारत में सीबीयू आयात पर लगने वाले टैक्सों के चलते इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकती है।

Full View

Tags:    

Similar News