Maserati GranTurismo: Maserati ने भारत में लॉन्च की धांसू GranTurismo, कीमत 2.72 करोड़ रुपये से शुरू...

Maserati GranTurismo Launched In India: मासेराती ने अपनी शानदार कार ग्रैन टूरिस्मो भारत में लॉन्च कर दी है। 2.72 करोड़ से शुरू होने वाली इस कार के दो पेट्रोल वेरिएंट मोडेना और ट्रोफियो बाजार में उपलब्ध हैं। इलेक्ट्रिक वेरिएंट फोल्गोर अगले साल 2025 में आएगा। शानदार डिज़ाइन, आलीशान इंटीरियर और पावरफुल इंजन वाली ग्रैन टूरिस्मो का मुकाबला बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और पोर्श 911 जैसी कारों से होगा।

Update: 2024-08-30 12:02 GMT

Maserati GranTurismo: इटली की मशहूर लग्जरी कार कंपनी मासेराती ने भारत में अपनी नई कार ग्रैन टूरिस्मो लॉन्च कर दी है। दो साल पहले दुनियाभर में दिखाई गई इस कार का इंतजार भारतीयों को बेसब्री से था। मासेराती ग्रैन टूरिस्मो तीन तरह की है - मोडेना, ट्रोफियो और फोल्गोर। मोडेना और ट्रोफियो पेट्रोल इंजन वाली कारें हैं, जबकि फोल्गोर इलेक्ट्रिक से चलती है।

Maserati GranTurismo: कीमत और वेरिएंट

भारत में अभी सिर्फ पेट्रोल इंजन वाली कारें ही आई हैं। मोडेना की कीमत 2.72 करोड़ रुपये है, जबकि ट्रोफियो की कीमत 2.90 करोड़ रुपये है। ध्यान रहे कि ये कीमतें एक्स-शोरूम हैं। इलेक्ट्रिक कार फोल्गोर अगले साल 2025 में लॉन्च होगी।

Maserati GranTurismo: डिज़ाइन और लुक

नई ग्रैन टूरिस्मो के लुक में पिछले मॉडल की झलक दिखती है। नीची और आकर्षक बॉडी इसे स्पोर्टी और खूबसूरत बनाती है। आगे की तरफ मासेराती का खास लोगो, बड़े-बड़े हवा खाने वाले जाली और स्प्लिटर इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। साइड में मासेराती की पहचान बन चुके तीन हवा खाने वाले जाली भी हैं। पीछे की तरफ नए टेललैंप और बंपर नई ग्रैन टूरिस्मो को एक नया लुक देते हैं।

Maserati GranTurismo: इंटीरियर और फीचर्स

नई ग्रैन टूरिस्मो का इंटीरियर भी पूरी तरह से नया है। डैशबोर्ड पर लगी घड़ी की जगह अब एक बड़ी स्क्रीन है। इसके अलावा, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और एक बड़ा टचस्क्रीन भी है। एसी और सीट को कंट्रोल करने के लिए 12.3 इंच की स्क्रीन के नीचे एक और 8.8 इंच की स्क्रीन दी गई है।

Maserati GranTurismo: इंजन और परफॉर्मेंस

पेट्रोल ग्रैन टूरिस्मो में 3.0 लीटर का नेट्टुनो V6 इंजन है, जो दो अलग-अलग पावर के साथ आता है। मोडेना 483bhp की पावर और 600Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार सिर्फ 3.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 302 किलोमीटर प्रति घंटा है।

वहीं, ट्रोफियो 550bhp की पावर और 650Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 3.5 सेकंड में पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इलेक्ट्रिक ग्रैन टूरिस्मो फोल्गोर में तीन मोटर लगे हैं, जो 751bhp की पावर और 1,350Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं। यह कार सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें 92.5kWh की बैटरी लगी है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 450 किलोमीटर तक चल सकती है।

Maserati GranTurismo: मुकाबला किससे होगा?

भारत में मासेराती ग्रैन टूरिस्मो का मुकाबला बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, फेरारी रोमा, एस्टन मार्टिन वैंटेज और पोर्श 911 जैसी कारों से होगा। वहीं, इलेक्ट्रिक वेरिएंट का मुकाबला ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी और पोर्शे टायकन से होगा।

Full View

Tags:    

Similar News