BMW CE 02 Electric Scooter Teased: भारत में लॉन्च से पहले BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीज़र हुआ जारी, जानें फीचर्स और संभावित कीमत...

BMW CE 02 Electric Scooter Teased Ahead Of India Launch: BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इसमें 2 kWh की बैटरी, 45-90 किमी की रेंज, और 95 किमी/घंटा की टॉप स्पीड है। इसकी संभावित कीमत 5-7 लाख रुपये हो सकती है। लॉन्च की उम्मीद त्योहारों के दौरान है।

Update: 2024-09-03 14:28 GMT

BMW CE 02 Electric Scooter: बीएमडब्ल्यू मोटरराड भारत ने अपने सोशल मीडिया पर एक नई खबर दी है। कंपनी जल्द ही अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 भारत में लॉन्च करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने CE 04 मॉडल को लॉन्च किया था। CE 02 इस ब्रांड का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। आइए जानते है इस BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन, फीचर्स और संभावित कीमत के बारें में विस्तार से...

BMW CE 02 का डिजाइन और फीचर्स

अक्टूबर 2023 में, TVS मोटर कंपनी ने भारत के होसुर में अपने कारखाने में BMW CE 02 बनाने की शुरुआत की थी। इस स्कूटर को भारत की सड़कों पर कई बार देखा भी जा चुका है।

BMW CE 02 का डिजाइन काफी सिंपल और आकर्षक है। इसमें बहुत कम बाहरी हिस्से हैं। इसमें एलईडी लाइट्स, एक सीट और बैटरी और मोटर सीधे नीचे लगी हुई है। इस स्कूटर में 2 kWh की बैटरी लगी है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 45 किलोमीटर तक चल सकती है।

अगर आप ज्यादा दूरी तय करना चाहते हैं तो कंपनी एक और बैटरी का विकल्प भी दे सकती है। इस बैटरी के साथ स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 90 किलोमीटर से ज्यादा चल सकता है। इस बैटरी को स्कूटर से निकाला भी जा सकता है। यह स्कूटर अधिकतम 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है।

BMW CE 02 में कई मॉडर्न फीचर्स होंगे जैसे कि एलईडी लाइट्स, रिवर्स गियर, कीलेस स्टार्ट, यूएसबी चार्जर और एक डिजिटल स्क्रीन। इसके अलावा, इस स्कूटर में अच्छे क्वालिटी वाले पार्ट्स जैसे कि USD फ्रंट फोर्क्स और एडजस्टेबल रियर शॉक एब्जॉर्बर होंगे।

BMW CE 02 की रेंज और परफॉर्मेंस

स्कूटर को रोकने के लिए इसमें 239 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 मिमी का रियर डिस्क ब्रेक होगा। इसमें ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी हो सकता है। यह स्कूटर 14 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलेगा।

BMW CE 02 की संभावित कीमत और लॉन्च डेट

BMW CE 02 की कीमत थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। इसकी कीमत लगभग 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह स्कूटर भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में एक नया विकल्प होगा। यह स्कूटर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो एक स्टाइलिश और मॉडर्न लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहते हैं।

BMW CE 02 के लॉन्च की तारीख अभी तक अनाउंस नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह स्कूटर आने वाले त्योहारों के मौसम में बाजार में आएगा।

Full View

Tags:    

Similar News