5 Best CNG SUV Cars: क्या आपको सीएनजी वाली नई एसयूवी कार लेने का शौक है? तो ये हैं 5 कमाल के ऑप्शन जो देंगे 28 किलोमीटर तक माइलेज

5 Best CNG SUV Cars June 2024: CNG गाड़ियां पेट्रोल-डीजल से सस्ती चलती हैं। हम 5 बेहतरीन CNG SUV गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो 28 किमी तक का माइलेज देती हैं। ये हैं टाटा पंच, हुंडई एक्सटर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, फ्रोंक्स और ब्रेजा। अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से आप इनमें से कोई भी चुन सकते हैं

Update: 2024-06-30 17:00 GMT

CNG SUV Cars: भारत में CNG (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) वाली गाड़ियों का बोलबाला हमेशा से रहा है। पेट्रोल और डीजल के मुकाबले CNG गाड़ियां ज्यादा माइलेज देती हैं, जिससे आपका अच्छा पैसा बचता है।

अगर आप भी जल्द ही एक धांसू CNG वाली SUV खरीदने का सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है। भारत की बड़ी-बड़ी कंपनियां टाटा मोटर्स से लेकर हुंडई और मारुति सुजुकी तक, ढेर सारी CNG वाली SUV गाड़ियां बेचती हैं। आज हम आपको ऐसी ही 5 CNG SUV के बारे में बताएंगे, जो आपको शानदार माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस देने का वादा करती हैं।

1. Tata Punch

टाटा पंच तो वैसे भी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है। ये अब CNG वाले ऑप्शन में भी आती है। ये एक किलोमीटर CNG में आपको 26.99 किलोमीटर तक दौड़ाती है। टाटा पंच CNG की शुरुआती कीमत 7.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

2. Hyundai Exter

हुंडई की एक्सटर गाड़ी भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आती है। इसका CNG वाला मॉडल एक किलोमीटर CNG में आपको 27.1 किलोमीटर तक दौड़ाता है। हुंडई Venue CNG की शुरुआती कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू होती है।3. Maruti Suzuki Grand Vitara

अगर आप एक नई SUV लेना चाहते हैं, तो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा आपके लिए एक अच्छा चुनाव हो सकती है। इसका CNG वाला मॉडल एक किलोमीटर CNG में आपको 26.6 किलोमीटर तक चलने का दावा करता है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा CNG की शुरुआती कीमत 13.15 लाख रुपये से शुरू होती है।

4. Maruti Suzuki Fronx

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स भारत में सबसे तेजी से बिकने वाली SUV में से एक है। ये एक किलोमीटर CNG में आपको 28.51 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स CNG की शुरुआती कीमत 8,46,500 रुपये से शुरू होती है।

5. Maruti Suzuki Brezza

मारुति सुजुकी ब्रेजा भी पिछले कुछ सालों में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक रही है। इसका CNG वाला मॉडल एक किलोमीटर CNG में आपको 25.51 किलोमीटर तक दौड़ाता है। मारुति सुजुकी ब्रेजा CNG की शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है।

इन 5 सीएनजी एसयूवी में से तो चुनाव किसका करें?

अगर आप CNG वाली SUV खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो ये 5 विकल्प आपके लिए एकदम सही हो सकते हैं। ये सभी SUV आपको बेहतरीन माइलेज, दमदार परफॉर्मेंस और आरामदायक सफर का अनुभव देंगी। आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से इनमें से किसी भी SUV को चुन सकते हैं।

Tags:    

Similar News