नियुक्ति बिग ब्रेकिंग : पत्रकार धनवेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी बने सूचना आयुक्त….राज्यपाल ने लगायी मुहर… 3 साल का होगा कार्यकाल

Update: 2021-03-04 10:31 GMT

रायपुर 4 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ में दो सूचना आयुक्तों की नियुक्ति हुई है। खास बात ये है कि इस पद पर पहली बार दो पत्रकारों की नियुक्ति की गयी है। धनेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी राज्य के नये सूचना आयुक्त होंगे। दोनों सूचना आयुक्त की नियुक्ति पर राज्यपाल अनुसूईया उईके ने मुहर लगा दी है।

आपको बता दें कि सूचना आयुक्त के दो पद खाली थे। रिटायर पीसीसीएफ एके सिंह जहां पिछले साल ही रिटायर हो चुके थे। वहीं मोहन पवार का कार्यकाल पिछले महीने ही खत्म हुआ था। मोहन पवार वकील थे।

आपको बता दें कि धनेंद्र जायसवाल का करीब 25 साल का लंबा पत्रकारिता करियर रहा है। वो छत्तीसगढ़ से प्रकाशित अलग-अलग अखबारों में न्यूज चैनलों में रहे हैं। वो अभी भी एक न्यूज चैनल के स्टेट हेड के तौर पर काम कर रहे थे।

वहीं मनोज त्रिवेदी का भी दो दशक लंबा पत्रकारिता का अनुभव रहा है। वो अलग-अलग अखबारों में मार्केटिंग के क्षेत्र में पदस्थ रहे हैं।

कार्यकाल के दौरान सूचना आयुक्त को करीब 2.25 लाख रुपये सैलरी और गाड़ी-बंगला सहित अन्य तमाम सरकारी सुविधा मिलेगी। इन दोनों सूचना आयुक्त का कार्यकाल तीन साल का होगा।

Tags:    

Similar News