Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Top News Today: बेरोजगारों की बल्ले-बल्ले, सर्वे से मिलेगा सम्मान, स्कूलों की टाइमिंग बदली, डिप्टी कलेक्टर हुए खो, बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या...

Chhattisgarh Top News Today: बेरोजगारों की बल्ले-बल्ले, सर्वे से मिलेगा सम्मान, स्कूलों की टाइमिंग बदली, डिप्टी कलेक्टर हुए खो, बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या...
X
By NPG News

Chhattisgarh Top News Today : रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक अप्रैल का पहला दिन कई खुशियां और सौगात लेकर आया. सीएम भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना की शुरुआत की. चार युवाओं को तो सीएम ने खुद ही भत्ता स्वीकृति आदेश जारी किया. इस योजना को लेकर युवाओं को रुझान देख सकते हैं कि पहले 12 घंटे में ही 6000 ऑनलाइन आवेदन आए. सुबह बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू हुई और शाम को सीएम ने ट्वीट कर बताया कि CMIE की रिपोर्ट में देश के सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्य में छत्तीसगढ़ टॉप पर है. यहां 0.8 प्रतिशत बेरोजगारी है, जबकि देश में 7.8 प्रतिशत बेरोजगारी दर है.

सीएम ने आज एक और महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत की. छत्तीसगढ़ में एक अप्रैल से सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 की शुरुआत हो गई है. एक महीने यह सर्वे पूरा किया जाएगा. इसके आधार पर जो आंकड़े आएंगे, उससे जो पात्र हितग्राही होंगे, उन्हें राशन से लेकर आवास आदि योजनाओं का लाभ मिलेगा.

इस साल बारिश और ओले गिरने के कारण अप्रैल की शुरुआत में तापमान ज्यादा नहीं है, लेकिन आने वाले समय में इसमें वृद्धि होगी. इसे देखते हुए कोरबा, बीजापुर सहित कई जिलों में एक अप्रैल से स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7.30 से 11.30 कर दी गई है.

सीईओ की जिम्मेदारी संभाल रहे एक डिप्टी कलेक्टर को शिकायत के बाद हटा दिया गया है. डिप्टी कलेक्टर की शिकायत सीएम से की गई थी, जिसके बाद कार्रवाई की गई है. वहीं, संसदीय सचिव शकुंतला साहू की नाराजगी के बाद जिस तहसीलदार को हटाया गया था, उसे एकतरफा रिलीव कर दिया गया. तहसीलदार के ट्रांसफर के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने निंदा प्रस्ताव पारित किया है.

राजधानी रायपुर से लगे तिल्दा में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या से राजनीति गरमाने के आसार हैं.

स्पेशल कोर्ट ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) कोल परिवहन में कथित अवैध लेवी के मामले में जेल में बंद पांच आरोपियों से जेल के भीतर पूछताछ की अनुमति दे दी है. ईडी की टीम 10 से 13 अप्रैल के बीच आईएएस समीर विश्नोई, सौम्या चौरसिया, खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग, सूर्यकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल से पूछताछ करेगी. वहीं, शराब के कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ जांच व पूछताछ जारी है.

Live Updates

Next Story