Begin typing your search above and press return to search.

parivartan yatra: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की बदली तारीख, जशपुर से अब इस तारीख को शुरू होगी यात्रा

parivartan yatra:

parivartan yatra: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की बदली तारीख, जशपुर से अब इस तारीख को शुरू होगी यात्रा
X
By Sanjeet Kumar

parivartan yatra: रायपुर। प्रदेश की सत्‍ता में वापसी के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी राज्‍य सरकार के खिलाफ राज्‍य के एक कोने से दूसरे कोने तक परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। परविर्तन यात्रा दो दिशाओं से शुरू हो रही है। पहली यात्रा दंतेवड़ा से कल शुरू होगी। दंतेवाड़ा में परिवर्तन यात्रा की रथ को झंडी दिखाने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल आ रहे हैं। दूसरी यात्रा जशपुर से शुरू होनी है। इसकी का कार्यक्रम बदल गया है। पहले यह यात्रा 16 सितंबर को जशपुर से शुरू होनी थी, लेकिन अब एक दिन पहले 15 सितंबर को शुरू होगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता और जशपुर से निकलने वाली परिवर्तन यात्रा के सह प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने बताया कि जशपुर में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को आना है। 16 सितंबर को उनकी व्‍यस्‍तता को देखते हुए यात्रा एक दिन पहले 15 सितंबर को ही जशपुर से शुरू करने का फैसला किया गया है। उन्‍होंने बताया कि यात्रा के बाकी किसी कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता दें कि 12 को दंतेवाड़ा और 15 को जशपुर से शुरू होने वाली दोनों यात्रा 28 सितंबर को एक साथ बिलासपुर पहुंचेगी। वहां बड़ी सभा के आयोजन की तैयारी चल रही है। इस सभा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व अन्‍य राष्‍ट्रीय नेताओं को बुलाने की तैयारी चल रही है।

परिवर्तन यात्रा के लिए पार्टी ने हाईटेक रथ तैयार कराया है। आज सुबह प्रदेश मुख्‍यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर सहित अन्‍य नेताओं ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद इन रथों को दंतेवाड़ा और जशपुर के लिए रवाना किया। इस मौके पर माथुर ने कहा कि भाजपा पिछले सालभर से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा सीटों को टारगेट करके कार्य कर रही है। 12 सितंबर और 15 सितंबर से दो परिवर्तन यात्राएं प्रदेश में निकाली जा रही हैं। 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से और 15 सितंबर से जशपुर से हमारी यह यात्रा जन जागरण के साथ-ही-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को हर घर तक पहुँचाने के लिए, योजनाओं के लाभ लेने वाले लाभार्थियों के साथ सम्मेलन करने के लिए, प्रदेश की कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए यह विजय संकल्प की यात्रा है। निश्चित रूप से यह परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ में इतिहास रचने जा रही है।

भाजपा की यह पहली परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से 12 सितंबर को प्रारंभ होगी। दंतेवाड़ा से प्रारंभ होने वाली इस पहली यात्रा को मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाएंगे। इस यात्रा का नेतृत्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव करेंगे। माँ दंतेश्वरी, माँ बम्लेश्वरी व माँ महामाया देवी के आशीर्वाद से यात्रा दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक 16 दिन में 1,728 किमी का सफर तय करेगी और तीन संभागों के 21 जिलों तक पहुँचेगी। यात्रा के दौरान 45 आमसभाएँ, 32 स्वागत सभाएँ और 5 रोड शो होंगे। इस पहली यात्रा के संयोजक विधायक शिवरतन शर्मा व पूर्व मंत्री महेश गागड़ा होंगे। उनके साथ सहयोगी के रूप में निरंजन सिन्हा व सचिन बघेल रहेंगे।

यह भी पढ़ें- परिवर्तन यात्रा को लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष साव का बड़ा बयान, कहा दृढ़ संकल्प के साथ...

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज परिवर्तन यात्रा को लेकर रायपुर मुख्यालय से वीडियो संदेश जारी किया है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव 2023 के अचार सहिंता लागू होने के पूर्व प्रदेश स्तर पर 2 परिवर्तन यात्रा करने जा रही है। जारी संदेश वीडियो में परिवर्तन को लेकर अरुण साव ने कहा की राज्य में कांग्रेस सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ छत्तीसगढ़ की तरक्की और खुशहाली के लिये भारतीय जनता पार्टी परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। उन्होंने बताया कि पहली परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से निकलेगी। देश के गृहमंत्री अमित शाह जी पूजा अर्चना कर यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। दूसरी यात्रा को जशपुर से रवाना किया जाएगा। आगे पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- ‘परिवर्तन’ की चिंता: सरकार पर भरोसा नहीं, डीजीपी और सेकेट्री से मिले भाजपाई

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में भाजपा परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। यात्रा की शुरुआत 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से होगी। इस बीच यात्रा की सुरक्षा को लेकर पार्टी की चिंता बढ़ गई है। यात्रा राज्‍य के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों से भी गुजरेगी। इधर, भाजपा ने राज्‍य में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की टॉरगेट किलिंग का आरोप लगाते हुए यात्रा की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर किया है। भाजपा की इस चिंता को सत्‍तारुढ़ कांग्रेस सियासी ड्रामा बता रही है। कांग्रेस की परिर्तन यात्रा की याद दिलाते हुए कांग्रेस कह रही है कि हम भाजपा की तरह नहीं हैं, हमारे लिए हर जीवन अनमोल है। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story