Begin typing your search above and press return to search.

parivartan yatra: परिवर्तन यात्रा को लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष साव का बड़ा बयान, कहा दृढ़ संकल्प के साथ...

parivartan yatra: विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से शुरू हो रही है। यात्रा के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विशेष रुप से मौजूद रहेंगे।

parivartan yatra: परिवर्तन यात्रा को लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष साव का बड़ा बयान, कहा दृढ़ संकल्प के साथ...
X
By Sanjeet Kumar

parivartan yatra: रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आज परिवर्तन यात्रा को लेकर रायपुर मुख्यालय से वीडियो संदेश जारी किया है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव 2023 के अचार सहिंता लागू होने के पूर्व प्रदेश स्तर पर 2 परिवर्तन यात्रा करने जा रही है।

जारी संदेश वीडियो में परिवर्तन को लेकर अरुण साव ने कहा की राज्य में कांग्रेस सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ छत्तीसगढ़ की तरक्की और खुशहाली के लिये भारतीय जनता पार्टी परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। उन्होंने बताया कि पहली परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से निकलेगी। देश के गृहमंत्री अमित शाह जी पूजा अर्चना कर यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। दूसरी यात्रा को जशपुर से रवाना किया जाएगा।

साव ने आह्वान करते हुए कहा कि आइए हम सब मिलकर छत्तीसगढ़ की खुशहाली के लिये और छत्तीसगढ़ में सुशासन लाने के लिए, प्रदेशवासियों के भविष्य को संवारने के लिए इस अत्याचारी, अन्यायी भ्रष्टाचारी भूपेश सरकार को उखाड़ फेंके।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ पहुंचा बीजेपी का परिवर्तन रथ, देखें पहली तस्वीर और वीडियो

यह भी पढ़ें- रवाना हुआ परिवर्तन यात्रा के रथों का काफिला: प्रदेश कार्यालय में मंत्रोच्‍चार के बीच हुई विधि-विधान से पूजा

दिल्‍ली से मिला संदेश: इस तारीख को जारी होगी बीजेपी प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची भी जल्‍द जारी हो सकती है। राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व की तरफ से इसके संकेत मिल गए हैं।

पार्टी नेताओं के अनुसार 13 सितंबर को दिल्‍ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रस्‍तावित की गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ सहित पांचों चुनावी राज्‍यों यानी मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान, तेलंगाना और मिजोरम को लेकर चर्चा होगी। सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक के बाद छत्‍तीसगढ़ के लिए 20 और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा हो सकती है।

दिल्‍ली में होने वाली इस बड़ी बैठक से एक दिन पहले 12 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्‍तीगसढ़ आ रहे हैं। शाह यहां दंतेवाड़ा में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं बैठक के दूसरे दिन 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। मोदी की रायगढ़ में सभा होगी।

भाजपा के सह प्रभारी ने डाला दंतेवाड़ा में डेरा, कल वहां होगा पार्टी का बड़ा कार्यक्रम

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ भाजपा के सह-संगठन प्रभारी नीतीन नबीन दंतेवाड़ा पहुंच चुके हैं। उनके साथ प्रदेश संगठन की पूरी टीम भी वहां मौजूद है। केंद्रीय गृह मंत्री कल दंतेवाड़ा पहुंच रहे हैं। शाह वहां दंतेश्‍वरी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद भाजपा की पहली परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे।

परिवर्तन यात्रा और शाह के दौरे की तैयारियों को लेकर दंतेवाड़ा पहुंचे नबीन ने आज वहां दंतेश्‍वरी मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की। उनके साथ यात्रा के प्रभारियों में शामिल महेश गागड़ा सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद थे।

इधर, प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल संगठन महामंत्री पवन साय सहित अन्‍य वरिष्ठ नेताओं ने मंत्रोच्‍चार के बीच परिवर्तन रथ का विधि-विधान से पूजाकर उसे दंतेवाड़ा के लिए रवाना किया। कल शाह वहां से इन रथों को रवाना करेंगे। गागड़ा ने बताया कि परिवर्तन यात्रा के रथ आकर्षक का केंद्र होंगे। दोनों यात्राओं के रथ आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस हैं। रथ की छत पर मंच की व्यवस्था की गई है। इस मंच पर पहुंचने के लिए स्वचालित सीढ़ी की व्यवस्था की गई है।

छत्‍तीसगढ़ की सत्‍ता में वापसी के लिए बीजेपी के प्रदेश से लेकर राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव की प्रशासनिक प्रक्रिया यानी आचार संहिता लागू होने से पहले ही बीजेपी अपने पक्ष में माहौल खड़ा कर देना चाह रही है। इसके लिए एक के बाद एक पार्टी के राष्‍ट्रीय नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का दौरा कार्यक्रम तय किया जा रहा है। प्रदेश में चुनाव की कमान पार्टी के चाणक्‍य कहे जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है। शाह जुलाई से अब तक तीन बार छत्‍तीसगढ़ आ चुके हैं।

अब पार्टी ने परिवर्तन यात्रा के जरिये लोगों के बीच पहुंचने की रणनीति बनाई है। पार्टी ने इस परिवर्तन यात्रा का जो रोड मैप तैयार किया है उसमें 16 दिन में राज्‍य के सभी 33 जिला और 90 विधानसभाओं तक जाने का कार्यक्रम है। समय की कमी को देखते हुए प्रदेश के दोनों छोर से यात्रा शुरू की जा रही है। दंतेवाड़ा से शुरू होने वाली यात्रा 16 और जशपुर से शुरू होने वाली यात्रा 12 दिन तक चलेगी। इन 16 जिलों में पार्टी के नेता 2989 किलो मीटर की यात्रा करेंगे। इस दौरान 84 बड़ी और 85 छोटी सभाएं होंगी।

पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने बताया कि दंतेवाड़ा शुरू होने वाली यात्रा तक 16 दिन में 1,728 किमी की का सफर तय कर बिलासपुर पहुंचेगी। रास्‍ते में यात्रा के दौरान 45 आमसभाएं, 32 स्वागत सभाएं और 5 रोड शो होंगे। इस पहली यात्रा के संयोजक विधायक शिवरतन शर्मा व पूर्व मंत्री महेश गागड़ा होंगे। उनके साथ सहयोगी के रूप में निरंजन सिन्हा व सचिन बघेल रहेंगे।

साव ने बताया कि दूसरी यात्रा, जो 16 सितंबर को जशपुरनगर से प्रारंभ होगी। 12 दिन में यह यात्रा 2 संभागों के 14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचेगी। 1,261 किमी का सफर तय करके यह यात्रा भी बिलासपुर पहुंचेगी। इस दौरान 39 आमसभाएं, 53 स्वागत सभाएं और 2 रोड शो होंगे। इसके संयोजक मोतीलाल साहू, सांसद गुहाराम अजगले, और प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव होंगे। साव ने बताया कि पार्टी ने जो यात्रा का रोडमैप बनाया है, उसके तहत यात्रा प्रतिदिन औसत 3 विधानसभा के दौरे पर रहेगी। इसमें हर दिन एक बड़ी सभा का आयोजन भी किया जाएगा। यात्रा के दौरान प्रतिदिन 6 स्वागत सभा, 3 छोटी सभा का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि पहली रथ यात्रा का शुभारंभ देश के गृहमंत्री अमित शाह 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से करेंगे। जशपुर से आरंभ होने वाली परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 सितंबर को जशपुर में करेंगे। यात्रा के प्रभारी महेश गागड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट, निकम्मीऔर क्रूर सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता बेताब है। जन भावनाओं को विस्तार देने के लिए भाजपा परिवर्तन का शंखनाद करते हुए समृद्ध छत्तीसगढ़ का संकल्प लेकर यात्रा पर निकल रही है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा के प्रति जनता में जबर्दस्त उत्साह का माहौल है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story