Begin typing your search above and press return to search.

CG News: विधायक देवेन्द्र यादव को मिली जमानत, जानिए किस मामले में कोर्ट ने दी राहत

CG News:

CG News: विधायक देवेन्द्र यादव को मिली जमानत, जानिए किस मामले में कोर्ट ने दी राहत
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सीजीएम मनीष कुमार दुबे की कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। 10 साल पहले उन्होंने बिलासपुर के अटल बिहारी यूनिवर्सिटी में किसी मुद्दे को लेकर देवेंद्र यादव ने कार्यकर्ताओं के घेराव साथ किया था। जिसको लेकर उन पर केस दर्ज हुआ था।

उल्लेखनीय है कि, 10 साल पहले सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 147, 427 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज हुआ था। इस मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, अमितेश राय, प्रकाशमणि वैष्णव, रंजीत सिंह, सोहेल खालिक समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था। स्थाई वारंट पर भी जवाब देने के लिए वे कोर्ट नहीं पहुंच रहें थे। फ़िलहाल कोर्ट ने उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर राहत दी।

Balodabazar Violence: देर रात बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई में मारा छापा, 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार...

Balodabazar Violence बलौदाबाजार-भाटापारा। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में 10 जून को कलेक्टर-एसपी कार्यालय में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने पांच और लोगों की गिरफ्तारी की है। बलौदाबाजार पुलिस ने देर रात भिलाई के खुर्सीपार में छापा मारकर इन आरोपियों को पकड़ा है। इन सभी आरोपियों पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है। बता दें कि इसके पहले इसी मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया था। पढ़ें पूरी खबर...

विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशभर में प्रदर्शन: सभी जिला मुख्‍यालयों में चल रहा है आंदोलन

रायपुर। बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कांग्रेस आज राज्‍य के सभी जिला मुख्‍यालयों में धरना दे रही है। राजधानी रायपुर में राजीव गांधी चौक पर आयोजित धरना में पीसीसी चीफ दीपक बैज सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए।कांग्रेस ने विधायकी गिरफ्तारी के मामले में सरकार पर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए विधायक को गिरफ्तार की है। धरना स्‍थल पर अपने संबोधन में पीसीसी चीफ बैज ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार का चरित्र और व्यवहार 8 माह में ही अलोकतांत्रिक हो गया है। पत्रकारों को गलत तरीके से फंसाने उनकी गाड़ी में गांजा रखा जाता है। विपक्ष के विधायक को झूठे मुकदमे में फंसा कर गिरफ्तार किया गया। सरकार बनते ही पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ झूठा मुकदमा ईओडब्ल्यू में दर्ज किया। बलौदाबाजार के मामले में सतनामी समाज और कांग्रेस के लोगों को चिन्हांकित करके उनको जेलों में डाला गया। पढ़ें पूरी खबर...

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story