Begin typing your search above and press return to search.

Balodabazar Violence: देर रात बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई में मारा छापा, 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार...

Balodabazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में 10 जून को कलेक्टर-एसपी कार्यालय में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने पांच और लोगों की गिरफ्तारी की है...

Balodabazar Violence: देर रात बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई में मारा छापा, 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar

Balodabazar Violence बलौदाबाजार-भाटापारा। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में 10 जून को कलेक्टर-एसपी कार्यालय में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने पांच और लोगों की गिरफ्तारी की है। बलौदाबाजार पुलिस ने देर रात भिलाई के खुर्सीपार में छापा मारकर इन आरोपियों को पकड़ा है। इन सभी आरोपियों पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है। बता दें कि इसके पहले इसी मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपियों के नाम

1. दिनेश बांधे उम्र 20 साल निवासी मिलावट पारा, दुर्गा मंदिर वार्ड, खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग

2. योगेश नवरंगे उम्र 22 साल निवासी मिलावट पारा दुर्गा मंदिर वार्ड, खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग

3. लक्ष्मण सोनवानी उम्र 18 साल निवासी दुर्गा मंदिर वार्ड मिलावट पारा, खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग

4. हेमंत खूंटे उम्र 21 साल निवासी मिलावट पारा दुर्गा मंदिर वार्ड , खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग

5. विरेंद्र गायकवाड उम्र 22 साल निवासी मिलावट पारा दुर्गा मंदिर वार्ड, भिलाई जिला दुर्ग

जानिए क्या थी घटना

दरअसल, 10.06.2024 को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा पुलिस के साथ झूमाझपटी, पत्थरबाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय और गाड़ियों में आग लगा दिए थे। धरना प्रदर्शन का आयोजन, तोड़फोड़ व आगजनी करने वाले उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों में लगातार दबिश दी जा रही है। घटना में शामिल आरोपियों के वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कार्रवाई करते हुए तलाश जारी है।

मालूम हो कि इससे पहले 17 अगस्त की दोपहर को बलौदाबाजार पुलिस ने देवेंद्र यादव को उनके निवास से गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें लेकर बलौदाबाजार पहुंची। देर रात पुलिस ने विधायक देवेंद्र यादव को बलौदा बाजार के सीजेएम राजेश खाखा के न्यायालय में पेश किया गया। यहां से कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए न्यायिक रिमांड पर सेंट्रल जेल भेज दिया।

बलौदाबाजार के सिटी कोतवाली में विधायक देवेंद्र यादव पर अपराध क्र. 386/2024 धारा 153A,501(1),505(1)(B),501(1)(C),109,120बी, 147,148,149,186,353,332, 333,307,435,436,341,427 भादवि एवं 03,04 सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 की धाराओं के तहत दर्ज है।

बलौदाबाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल कुल 184 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story