Begin typing your search above and press return to search.

Bihar LokSabha Chunav 2024 Result Live: बिहार की 40 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर

Bihar LokSabha Chunav 2024 Result Live:

Bihar LokSabha Chunav 2024 Result Live: बिहार की 40 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर
X

Bihar LokSabha Chunav 2024

By Neha Yadav

Bihar LokSabha Chunav 2024 Result Live: बिहार। कल 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने वाले हैं. 18वीं लोकसभा के गठन के लिए देश के 543 सीटों वोटिंग हुई है. जिसमे से बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर कुल 7 चरणों में मतदान हुआ.2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य के 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटों पर अपनी जीत हासिल की थी. जिसमे से भाजपा को 17, जदयू को 16, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 6 और कांग्रेस को एक सीट मिली थी. वहीं लालू यादव के पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया था. इस बार राजद के हाथ कितनी सीटें आती है इसका पता चार जून को चल जाएगा.. नीचे देखें 4 जून की Bihar लोकसभा चुनाव के परिणाम live...

Live Updates

  • 4 Jun 2024 9:53 AM GMT

    चिराग पासवान ने एक्स पर लिखा 

    लोजपा नेता चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में एक्स पर लिखा "फिर एक बार - मोदी सरकार ! देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री  प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी जी के समर्थन में मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) मजबूती के साथ खड़ी है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में NDA पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. देश को पुनः तीसरी बार एक मजबूत और सशक्त सरकार मिलने जा रही है.



  • 4 Jun 2024 9:46 AM GMT

    गया में एनडीए प्रत्याशी जीतनराम मांझी जीत गए 

    बिहार के गया लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी जीत गए हैं. जीतनराम मांझी ने 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. मांझी को 4.92 लाख वोट मिले है. उनका मुकाबला आरजेडी के कुमार सर्वजीत था.




     


     


  • 4 Jun 2024 9:42 AM GMT

    पप्पू यादव 10 हजार वोटों से आगे निकले

    पूर्णिया लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव 10 हजार वोटों से आगे हो गए हैं.

  • 4 Jun 2024 9:40 AM GMT

    समस्तीपुर से लोजपा की शांभवी चौधरी की जीत 

    समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा रामविलास की प्रत्याशी शांभवी चौधरी की जीत तय है. शांभवी चौधरी 1.61 लाख वोटों से आगे है. शांभवी का मुकाबला कांग्रेस के सन्नी हजारी से है.

  • 4 Jun 2024 9:37 AM GMT

    बिहार में बीजेपी ने एनडीए की बैठक बुलाई

    बिहार में बीजेपी ने एनडीए की बैठक बुलाई है. थोड़ी देर में एनडीए के सभी दलों की मीटिंग होगी. इस बैंठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी शामिल होंगे.

  • 4 Jun 2024 9:32 AM GMT

    बिहार में जेडीयू 14 सीट से आगे

    बिहार में जेडीयू आगे चल रही है. जेडीयू 14 सीट से लीड कर रही है. भारतीय जनता पार्टी 12 से आगे हैं. लालू यादव की पार्टी 4 और कांग्रेस 2 सीट से आगे है. 

  • 4 Jun 2024 7:03 AM GMT

    बिहार में RJD ने किया जीत का दावा 

    बिहार में बड़ी अच्छी खबर लगभग सारी सीटों से आ रही है. हालाँकि काउंटिंग की गति धीमी रखी जा रही है. अभी तक सभी क्षेत्रों में लगभग दो लाख मतों की मात्र गिनती हुई है. अंतिम चरण तक डटे रहना है. इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. किसी भी तरह की धांधली की सूचना फ़ौरन दें. हम चुनाव आयोग से आग्रह करते हैं कि अपनी वेबसाइट पर आँकड़े निरंतर अपडेट करते रहें। सभी साथी वहीं जमे रहे. 

  • 4 Jun 2024 7:00 AM GMT

    मुजफ्फरपुर में कांग्रेस की हार, 63 हजार वोट से बीजेपी आगे 

    मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बुरी हार मिल सकती है. बीजेपी के राजभूषण चौधरी ने 63 हजार से ज्यादा वोटों आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के अजय निषाद काफी पीछे रह गए हैं.

  • 4 Jun 2024 6:58 AM GMT

    सारण से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या पिछड़ी 

    सारण लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने 9095 वोटों के साथ अभी भी अपनी पकड़ बनाये हुए हैं. वहीँ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्या पिछड़ गई हैं.

  • 4 Jun 2024 6:56 AM GMT

    आरजेडी की मीसा भारती 35 हजार वोटों से आगे

    पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से रजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती 35061 वोटों से आगे हैं. 

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story