नहीं बनूंगी सीएमः अंबिका सोनी ने मुख्यमंत्री बनने का ऑफर ठुकराया, सिख नेता को सीएम बनाने का दिया सुझाव, नए सीएम पर सस्पेंस बरकरार, विधायक दल की कल होगी बैठक

Update: 2021-09-19 01:29 GMT

नई दिल्ली, 19 सितंबर 2021। अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का कांग्रेस हाईकमान का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। विधानसभा चुनाव के छह महीने उन्होंने यह जोखिम लेने से मना कर दिया। उन्होंने पार्टी को सुझाव दिया है कि किसी सिख नेता को सरकार की कमान सौंपा जाए।
इससे बाद चंडीगढ़ में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है। अब पंजाब के मुख्यमंत्री पद की घोषणा दिल्ली से की जाएगी। कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के नामों पर मंथन किया जा रहा है। इसमें अंबिका सोनी से भी सोनिया गांधी ने राय ली है। हालांकि सूत्रों के अनुसार, सोनी ने मुख्यमंत्री पद की पेशकश को ठुकरा दिया है। पंजाब से पहले नंबर पर सुनील जाखड़ और दूसरे पर नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की चर्चा चल रही है।
मुख्यमंत्री पद के लिए सुनील जाखड़ के नाम को लेकर अधिक संभावनाएं बनी हुई हैं। इस कारण से उनके घर कई कांग्रेसी विधायक बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। दूसरी तरफ नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के विधायक भी लामबंद हो रहे हैं। हालांकि 11 बजे आज होने वाली विधायक दल की बैठक स्थगित होने के कारण अब जो भी मुख्यमंत्री के लिए चेहरा फाइनल होगा उसके नाम की घोषणा दिल्ली से ही की जाएगी।

Similar News