VIDEO: वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, खींचे एक-दूसरे के बाल….जमकर हुई मारपीट

Update: 2021-07-23 03:31 GMT

खरगोन 23 जुलाई 2021। मध्यप्रदेश में टीका लगवाने की होड़ मची है। कई जगह भगदड़ की स्थिति बन रही है। अब तो नौबत मारपीट तक जा पहुंची है। इतना ही नहीं वैक्सीन को लेकर टीकाकरण केंद्र पर अब महिलाएं आपस में ही भिड़ गई हैं और इस दौरान जमकर मारपीट भी हुई। गुरुवार को ठीक ऐसी ही स्थिति खरगोन में बनी।

जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित कसरावद तहसील के खलबुजुर्ग गांव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि यहां वैक्सीन के लिए महिलाओं की लंबी लाइन लगी है इसी दौरान पहले वैक्सीन लगवाने की होड़ में महिलाएं आपस में भिड़ गईं। शुरूआत में बहस हुई और फिर धीरे-धीरे यह मारपीट में तब्दील हो गईं। इसके बाद महिलाएं आपस में एक दूसरे के बाल खींचने लगी। एक महिला की चोटी तो इस कदर खींची गई कि वह दूर जाकर गिरी।

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुरुष महिलाओं की लड़ाई को छुड़ाने का प्रयास भी कर रहे हैं लेकिन वो भी झूमाझटकी को छुड़ाने में असफल रहे। वहीं लोगों का कहना है कि यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किए गए थे जिसका नतीजा यह लड़ाई रही। जैसे-जैसे लोगों की भीड़ बढ़ती गई तो बवाल मचने लग गया और भगदड़ मच गई। जिसे जहां से मौका लगा वो वहीं से सेंटर के अंदर घुस गया। इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

केंद्र पर बिस्तर लेकर पहुंच जाते हैं लोग
होशंगाबाद टीकाकरण केंद्रों पर लोग एक दिन पहले ही सेंटर पर पहुंच जाते हैं। रात से लाइन में लगने के बावजूद कई लोग बिना टीका लगवाए लौट रहे हैं। ताजा मामला सिवनी मालवा के केंद्रों पर गुरुवार को देखने में आया। ब्लाॅक में शहर के तीन केंद्रों पर 300-300 डोज और चार ग्रामीण केंद्रों पर 1100 डोज पहुंचे। उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी मालवा और नेहरू स्कूल बानापुरा में थे। दोनों ही सेंटर पर रात 10 बजे से लोग आधार कार्ड और बिस्तर लेकर पहुंच गए थे। कई लोग तो बच्चों के साथ सेंटर पर टोकन लेने पहुंचे थे। यहां सुबह 7 बजे से टोकन मिलना शुरू हो जाते हैं।

Tags:    

Similar News