Uttar Pradesh News: ठंड और कोहरे का ढाया कहर, कुछ जिलों में स्कूल बंद, तो कहीं बदला समय

Uttar Pradesh News: तेज ठण्ड और कोहरे के चलते उत्तरप्रदेश की कुछ स्कूलों को बंद कर दिया गया है. तो वहीं कुछ स्कूलों का समय बदल दिया गया है. दरअसल ठण्ड और कोहरे की वजह से छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही थी

Update: 2023-12-29 05:28 GMT

Uttar Pradesh News: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, बिहार और उत्तरप्रदेश समेत उत्तर भारत में सर्दी अपना प्रभाव दिखाने लगी है. दिल्ली, बिहार, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, सहित उत्तरी भारत में कोहरा शुरू हो गया है. उत्तर भारत में चल रही शीतलहर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है. हर जगह धुंध छाने लगा है. उत्तरप्रदेश में भी इसका काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है. आने वाले कुछ दिनों में ये ठण्ड और भी ज्यादा बढ़ सकती है. तेज ठण्ड और कोहरे के चलते उत्तरप्रदेश की कुछ स्कूलों को बंद कर दिया गया है. तो वहीं कुछ स्कूलों का समय बदल दिया गया है. दरअसल ठण्ड और कोहरे की वजह से छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही थी. जिसके कारण शिक्षा विभाग ने 29 और 30 दिसम्बर को नर्सरी से कक्षा 12 वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कड़ाके की सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. नोएडा- ग्रेटर नोएडा में हर जगह कोहरे की चादर दिख रही है. शहर का तापमान भी काफी गिर गया. तापमान में गिरावट के कारण गौतमबुद्ध नगर जिले के सभी स्कूलों, जहां नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चे पढ़ते हैं वहां 29 और 30 दिसंबर को छुट्टियों की घोषणा कर दी है। जिसका सभी को पालन करना अनिवार्य है. तो वहीँ गाज़ियाबाद में पहली से लेकर कक्षा आठवी तक की स्कूलों का समय बदलकर सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया है.

शिक्षा अधिकारी के आदेश के मुताबिक 29 और 30 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे. जनपद गौतमबुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बयान में कहा कि घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के कारण जिला मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार वर्मा के निर्देश का पालन करते हुए सभी शिक्षा बोर्डों (सीबीएसई / आईसीएसई / आईबी) मान्यता प्राप्त विद्यालय, परिषदीय विद्यालय, सरकारी विद्यालय या अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे. हालांकि, अवकाश के दौरान सभी शिक्षक और कर्मचारी सामान्य रूप से काम करते रहेंगे. 

Tags:    

Similar News