UP News: UP में कई IAS को मिली नई जिम्मेदारी, अमृत त्रिपाठी बने बुंदेलखंड प्राधिकरण के मुख्य विकास अधिकारी

UP News: उत्तर प्रदेश में शनिवार को चार आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। आईएएस अमृत त्रिपाठी को बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण का मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Update: 2023-11-18 13:45 GMT

UP News: राज्य सरकार ने चार आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर करते हुए उन्हें नई तैनाती प्रदान की है. सीएम योगी के निर्देश के बाद नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश जारी किए हैं. आईएएस अधिकारी अमृत त्रिपाठी विशेष सचिव नियोजन को CEO बुन्देलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण के पद पर तैनात किया गया है.

प्रणता ऐश्वर्या CDO इटावा को AMD परिवहन के पद पर तैनाती प्रदान की गई है. इसी तरह प्रशांत शर्मा विशेष सचिव मत्स्य से विशेष सचिव ऊर्जा विभाग व ज्ञानेश्वर त्रिपाठी अपर निदेशक चिकित्सा शिक्षा से अपर आयुक्त आबकारी विभाग के पद पर तैनात किया गया है. आने वाले कुछ दिनों में भी कई आईएएस अधिकारियों के साथ ही पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए जाने हैं.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में तमाम बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. 31 दिसंबर को प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का सेवा विस्तार भी समाप्त हो रहा है, ऐसे में उत्तर प्रदेश को नया मुख्य सचिव भी मिल सकता है.

दुर्गा शंकर मिश्र को अब सेवा विस्तार नहीं देकर किसी दूसरी जगह पर समायोजित करने की बात विश्व स्वास्थ्य सूत्रों की तरफ से कही जा रही है. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी खासकर पंचम तल सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों में भी कई अधिकारियों के किए जा सकते हैं.

Tags:    

Similar News