Bahraich News: एक को बचाने के चक्कर में तीन सहेलियां कूदी, तालाब में डूबकर 4 बच्चियों की मौत, CM योगी ने जताया शोक

Bahraich News: बहराइच में दर्दनाक हादसा हो गया. यहाँ चार बच्चियों की मौत हो गई. बच्चियां तालाब में बेली के फल तोड़ने उतरीं थी.

Update: 2024-09-10 10:22 GMT

Bahraich News: बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में दर्दनाक हादसा हो गया. यहाँ चार बच्चियों की मौत हो गई. बच्चियां तालाब में बेली के फल तोड़ने उतरीं थी. तभी ये हादसा हो गया. घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए मुआवजे की घोषणा की है. 

जानकारी के मुताबिक़, घटना नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सत्तीजोर गांव की है. आज यानी मंगलवार सुबह करीब 10 बजे महक, सामिया (10) पुत्री इशरत, साइबा(10) पुत्री मेराज, सरिकुल(13) पुत्री मकबूल बेली के फल तोड़ने तालाब पर गई थीं. महक (14) तालाब में लगे बेली के फल को तोड़ने गई थी. तभी वो डूबने लगी. उसे बचाने के लिए उसकी अन्य सहेलियां सामिया, साइबा और सरिकुल खातून भी तालाब में कूद पड़ी. 

लेकिन पानी गहरा होने के कारण सभी उसमे डूबने लगे. बाहर खड़ी पांचवीं बच्ची शोर मचाने लगी और भागकर ग्रामीणों को बुलाकर लाई. ग्राम प्रधान समेत अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सभी को बाहर निकाला गया. पर तब तक तीन बच्चियों की मौत हो चुकी थी. एक बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया. जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना से गाँव में मातम का माहौल है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बहराइच में तालाब में डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने मृतकों के परिवारजनों को ₹4-4 लाख की अनुमन्य राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. 

Tags:    

Similar News