सदन में आज : मुख्यमंत्री आज देंगे सवालों का जवाब…. पहले ही सवाल में पूर्व मुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री का होगा आमना-सामना…. तीन ध्यानाकर्षण भी होगा, बजट पर सामान्य चर्चा भी आज से

Update: 2021-03-01 21:40 GMT

रायपुर 2 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज सदन फिर गरमा सकता है। ऐसे भी इस बार बजट सत्र में विपक्ष के तेवर काफी तीखे हैं। आज प्रश्नकाल में मुख्यमत्री भूपेश बघेल सवालों का जवाब देंगे। वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर और रूद्र कुमार गुरू सवालों का जवाब देंगे। दिलचस्प बात ये है कि आज पहले ही सवालों में पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मुख्यमंत्री का सवाल-जवाब से सामना होगा। बिजली, हेलीकाप्टर, पर्यावरण और जल प्रदाय योजना को लेकर आज कई सवाल लगे हैं। वहीं भ्रष्टाचार के ईओडब्ल्यू में प्रकरण सहित कई और अहम सवाल आज प्रश्नकाल में आयेंगे।

ध्यानाकर्षण में आज तीन सवाल हैं। विधायक लक्ष्मी ध्रुव नगरी इलाके में मोबाइल कनेक्टविटी का मुद्दा उठायेंगी, वहीं सौरभ सिंह सरकारी अस्पतालों में अमानक दवा, देवव्रत सिंह आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट में गुणवत्ता नहीं होने का मामला उठायेंगे।

आज अलग-अलग समितियों के लिए सदस्यों का चयन भी किया जायेगा। बजट पर आज से सामान्य चर्चा भी शुरू होजायेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने बजट पर सामान्य चर्चा के लिए आज और कल दो दिनों का वक्त तय किया है।

 

 

Tags:    

Similar News