VIDEO : दिवंगत शिक्षकों की पत्नियां प्रदर्शन के दौरान हुई चोटिल, कई महिलाएं व महिला पुलिसकर्मी जमीन पर भी गिरी….. सीएम हाउस घेरने के लिए जा रही प्रदर्शनकारी….कल राखी गिफ्ट कर मुख्यमंत्री से मांगेगी नौकरी

Update: 2021-08-21 09:24 GMT

रायपुर 21 अगस्त 2021। दिवंगत शिक्षकों की विधवाओं के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने रोक दिया। मुख्यमंत्री निवास घेरने जा रही अनुकंपा नियुक्ति मांग रही महिलाओं को पुलिस ने स्पेशाला स्कूल के पास ही रोक लिया। पुलिस ने वहीं तक महिला प्रदर्शनकारियों को जाने की अनुमति दी थी, लेकिन जब महिला प्रदर्शनकारी वहां से आगे सीएम हाउस की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान कई महिलाएं जमीन पर भी गिर गयी तो कई महिलाओं को चोटें भी आयी।

Full View

पिछले एक महीने से महिला प्रदर्शनकारी रायपुर में डेरा डाले हुई है। दिवंगत पंचायत शिक्षक की पत्नियां अनुकंपा नियुक्ति मांग रही है। महिलाओं का आरोप है कि शिक्षक के पद पर कार्यरत उनके पति व अभिभावक की मृत्यु हो चुकी है, सरकारी प्रावधानों के अनुरूप उन्हें अनुकंपा नियुक्ति मिलनी चाहिये, लेकिन उन्हें किसी भी तरह की नियुक्ति राज्य सरकार की तरफ से नहीं दी गयी है।

दिवंगत शिक्षकों की पत्नियों ने आज मुख्यमंत्री निवास के घेराव का ऐलान किया था। इसी कड़ी में वो जब रैली के शक्ल में आगे बढ़ रही थी, तो पुलिस ने स्प्रेशाला के पास तमाम महिलाओं को रोक लिया, इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारी महिलाओं में झूमा-झटकी भी हुई। कई महिलाएं चोटिल भी हुई, कई जमीन पर भी गिर गयी। हालांकि गिरी महिलाओं को फिर पुलिसकर्मियों ने ही उठाकर सहारा दिया और किनारे बैठाया।

महिलाएं अब कल राखी भेंटकर मांगेगी अनुकंपा नियुक्ति

पुलिस की घेराबंदी की वजह से दिवंगत शिक्षकों की पत्नियां तो आधे रास्ते से लौट गयी, लेकिन कल उन्होंने फिर से प्रदर्शन का ऐलान किया है। महिलाओं ने कहा है कि कल राखी के मौके पर पर मुख्यमंत्री को राखी भेंटकर अपने लिए नौकरी मांगेगी।

Tags:    

Similar News