BSF के जिस जवान के घर को दंगाईयों ने लगा दी थी आग….अब उस घर को BSF बनवायेगी…..सीनियर अफसर पहुंचे अनीस के घर….मदद के साथ दिल्ली तबादला का भी दिलाया भरोसा

Update: 2020-02-29 10:26 GMT

दिल्ली 29 फरवरी 2020। बीएसएफ के जिस जवान के घर को दंगाईयों ने आग लगा दी थी, उस जवान की मदद के लिए BSF आगे आयी है। खजूरी खास इलाके के रहने वाले बीएसएफ जवान अनीस खान के घर को आग लगा दी गयी थी। आज खुद बीएसएफ के डीआईजी जवान के घर पहुंचे और परिजनों को मदद की पेशकश की।

बताया जा रहा है कि कांस्टेबल ने इसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी थी। जब मीडिया रिपोर्ट के जरिए बीएसएफ को इसका पता लगा तो उन्होंने जवान के पिता से संपर्क किया और उसके परिवार की मदद के लिए शनिवार को खजूरी खास उसके घर राहत सामग्री लेकर पहुंचे। बताया जा रहा है कि जवान ओडिशा में तैनात है।

बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर अपनी टीम के साथ राहत सामग्री लेकर पहुंचे थे। डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर ने बताया है कि बीएसएफ की तरफ के अनीस का मकान ठीक कराया जाएगा और 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

BSF ने जवान अनीस के पिता मोहम्मद मुनिस (55), चाचा मोहम्मद अहमद (59) और 18 वर्षीय बहन नेहा परवीन को मदद की पेशकश की। दंगे के समय ये सभी घर में ही थे। हालांकि, किसी तरह से वे किसी तरह से भागने में सफल रहे थे। वहां से भागकर वे अपने संबंधियों के घर पहुंचे। इसके बाद 25 फरवरी को सुरक्षाबलों ने उनकी मदद की।

 

Tags:    

Similar News