Samsung Galaxy S24 FE की पहली झलक हुई लीक: जानें किफायती फ्लैगशिप फोन में क्या होगा खास?

Samsung Galaxy S24 FE Leak Renders: सैमसंग जल्द ला रहा है किफायती दमदार फोन Galaxy S24 FE। ये फोन देखने में Galaxy S24 जैसा लगता है और इसमें दमदार Exynos 2400 चिप मिलेगी। लीक के अनुसार इसमें 6.65 इंच की AMOLED स्क्रीन, 50MP का मेन कैमरा और 4500mAh की बैटरी होगी। ये फोन लेटेस्ट Android 14 पर आधारित OneUI 6.1 के साथ आएगा। अभी इसकी कीमत और लॉन्च डेट की जानकारी नहीं है।

Update: 2024-06-15 15:51 GMT

Samsung Galaxy

Samsung Galaxy S24 FE: टेक की दुनिया में एक बार फिर सैमसंग सुर्खियों में है। इस बार कंपनी एक नए किफायती फ्लैगशिप फोन Galaxy S24 FE लाने वाली है। जाने-माने टिपस्टर OnLeaks की बदौलत हमें इस फोन की पहली झलक मिल गई है। आइए देखते इस लीक हुए सैमसंग गैलेक्सी S24 FE में किस तरह खास फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Samsung Galaxy S24 FE: डिजाइन से मिले Galaxy S24 और S24+ के फील

देखने में ये फोन काफी हद तक Galaxy S24 और Galaxy S24+ जैसा लगता है। लीक हुई तस्वीरों में ये फोन काले और हरे रंगों में दिखाई दे रहा है। फोन का डिजाइन फ्लैट है और पीछे की तरफ तीन कैमरे लगे हुए हैं। किनारों के एल्युमिनियम के होने का अंदाजा लगाया जा सकता है, क्योंकि वहां एंटीना लगे होने के निशान दिख रहे हैं।

आप जिस तरफ फोन को पकड़ेंगे, उसके दाहिनी तरफ वॉल्यूम कम-ज्यादा करने के बटन और पावर बटन मिलेंगे। निचले हिस्से में सिम कार्ड ट्रे, चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट, स्पीकर और माइक्रोफोन मौजूद हैं।

Samsung Galaxy S24 FE: पतले बेजल वाली बड़ी और बेहतरीन स्क्रीन

फोन की स्क्रीन के किनारे (बेज़ेल) तो पतले लगते हैं, लेकिन ये पूरी तरह से एक जैसे नहीं हैं। नीचे की तरफ का किनारा (चिन) थोड़ा मोटा है। खबरों के अनुसार, स्क्रीन का साइज 6.65 इंच होगा और ये AMOLED पैनल वाली होगी।

Samsung Galaxy S24 FE: दमदार परफॉर्मेंस के लिए Exynos 2400 चिप

अब बात करें फोन की परफॉर्मेंस की। माना जा रहा है कि इस फोन में Exynos 2400 चिप लगी होगी। इस चिप ने गीकबेंच टेस्ट में अच्छी परफॉर्मेंस दी है। हालांकि, ये भी खबर है कि कंपनी इस चिप को थोड़ा बदलकर इस्तेमाल कर सकती है।

Samsung Galaxy S24 FE: लेटेस्ट सॉफ्टवेयर OneUI 6.1 के साथ AI फीचर्स

जहां तक सॉफ्टवेयर का सवाल है, तो ये फोन एंड्रॉयड 14 पर आधारित OneUI 6.1 पर चलेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस कई फीचर्स होंगे।

Samsung Galaxy S24 FE: दमदार कैमरा सेटअप

कैमरे की बात करें, तो उम्मीद है कि S24 FE में Galaxy S24 और S23 FE वाले ही कैमरे होंगे। यानी कि 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस। अच्छी बात ये है कि मेन और टेलीफोटो दोनों लेंस OIS सपोर्ट के साथ आएंगे, जिससे कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें ली जा सकेंगी।

Samsung Galaxy S24 FE: दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

अंत में, बैटरी लाइफ और चार्जिंग की बात करें तो, S24 FE में भी 4,500mAh की बैटरी मिलने की संभावना है। ये फोन 25W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

बता दें कि ये अभी लीक हुई जानकारी है। फोन की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं मिली है।

Full View

Tags:    

Similar News