Realme GT: Realme GT 6 में ऑफिसियली कन्फर्म्ड हुआ 50MP Sony LYT-808 OIS कैमरा और 50MP टेलीफोटो लेंस कैमरा

Realme GT 6 50MP Sony LYT-808 OIS Camera: रियलमी 20 जून 2024 को भारत सहित दुनिया भर में धमाकेदार स्मार्टफोन रियलमी जीटी 6 लॉन्च करने जा रही है। इस फोन में 50MP Sony LYT-808 OIS कैमरा, दमदार स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट और 5500mAh की बैटरी मिलेगी। साथ ही ये फोन 120W रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। रियलमी जीटी 6 में 8T LTPO OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 6,000 निट तक की पीक ब्राइटनेस दे सकता है।

Update: 2024-06-14 16:17 GMT

Realme GT 6

Realme GT 6: आने वाली 20 जून 2024 को रियलमी दुनिया भर में धमाल मचाने के लिए तैयार है। कंपनी अपना नया धुआंधार फोन रियलमी जीटी 6 लॉन्च करने जा रही है, जो भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च से पहले ही कंपनी धीरे-धीरे इस फोन के खासियतों का खुलासा कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस फोन के प्रोसेसर, बैटरी और कैमरे के बारे में बताया था। अब रियलमी ने जीटी 6 के मेन कैमरा और टेलीफोटो कैमरे से पर्दा उठा दिया है।

Realme GT 6: कैमरा स्पेशफिकेशन्स

कंपनी के मुताबिक, रियलमी जीटी 6 में 50 मेगापिक्सल का Sony LYT-808 कैमरा होगा, जो तस्वीरों को धुंधला होने से बचाने वाले OIS फीचर के साथ आएगा। साथ ही इस कैमरे में 1/1.4 इंच का बड़ा सेंसर और चौड़ा f/1.69 अपर्चर दिया गया है, जो कम रोशनी में भी बेहतरीन तस्वीरें लेने में मदद करेगा। गौर करने वाली बात ये है कि रियलमी जीटी 5 प्रो, वनप्लस ओपन, वनप्लस 12, ओप्पो फाइंड एक्स7 और ओप्पो फाइंड N3 जैसे फ्लैगशिप फोन में भी यही कैमरा देखने को मिलता है।

रियलमी जीटी 6 में दमदार स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट लगा है। इस शानदार प्रोसेसर के साथ बेहतरीन कैमरे का कॉम्बो मिलने से आप कमाल की फोटोग्राफी का अनुभव ले सकते हैं। कंपनी का दावा है कि जीटी 6 का मेन कैमरा 4K डॉल्बी विजन वीडियो रिकॉर्डिंग करने में भी सक्षम है।

50 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ ही रियलमी जीटी 6 में 47mm फोकल लेंथ वाला 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा भी मौजूद होगा।

रियलमी जीटी 6 में खास हाइपरटोन इमेज इंजन दिया गया है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टेक्नोलॉजी की मदद से तस्वीरों को और भी बेहतर बनाता है। इसके अलावा, इस फोन में कई शानदार कैमरा फीचर्स भी मिलते हैं, जैसे टेक्सचर पोर्ट्रेट, फास्ट कैप्चर, नाइट मोड, स्टार मोड, स्ट्रीट मोड, एआई स्मार्ट रिमूवल और एआई नाइट विजन।

Realme GT 6 के अन्य फीचर्स

कैमरे के अलावा भी रियलमी जीटी 6 के अन्य फीचर्स काफी दमदार हैं। कंपनी ने बताया है कि इस फोन में 5,500mAh की दमदार बैटरी लगी होगी, जो पूरे दिन आसानी से चलेगी। साथ ही ये फोन 120W की रैपिड चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। यानी आपका फोन झटपट चार्ज हो जाएगा।

रियलमी जीटी 6 में शानदार डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। ये फोन BOE कंपनी द्वारा बनाई गई 8T LTPO OLED स्क्रीन के साथ आएगा। ये स्क्रीन 6,000 निट तक की पीक ब्राइटनेस दे सकती है, यानी आप तेज धूप में भी आसानी से फोन इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस में LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज होगा। इसमें दुनिया का सबसे बड़ा 10,014 एसक्यू मिमी का डुअल वीसी कूलिंग सिस्टम भी होगा।

Full View

Tags:    

Similar News