शिक्षक अभ्यर्थियों 1 जुलाई को बड़ा प्रदर्शन…. आंदोलन के पहले सरकार को जगाने साइकिल पर निकला अभ्यर्थी… 1500 किलोमीटर का करेगा सफर तय

Update: 2021-06-24 07:03 GMT

रायपुर 24 जून 2021। ढ़ाई साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे शिक्षक अब बेसब्र होने लगे हैं। अलग-अलग तरीके से सरकार का ध्यान आकृष्ट करा रहे चयनित शिक्षकों का रूख फिर से तल्ख होने लगा है। इधर चयनित एक अभ्यर्थी नंद किशोर सरकार को जगाने के लिए साइकिल पर पूरे छत्तीसगढ़ का भ्रमण करने निकल पड़ा है। नंदकिशोर इस दौरान करीब 1500 किलोमीटर का सफर 7 दिन में तय करेगा। शिक्षकों का कहना है कि नियुक्ति नहीं मिलने की वजह से शिक्षक चयनित अभ्यर्थियों की आर्थिक स्थिति डगमगा गयी है। सभी अभ्यर्थी 1 जुलाई को फिर से रायपुर में जुटने की तैयारी में है।

बीएड-डीएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष दाउद खान के मुताबिक साइकिल यात्रा के पीछे हमारा उद्देश्य सरकार तक अपनी बातों को पहुंचाना है, ताकि उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति दी जा सके। साल 2019 में शिक्षक भर्ती विज्ञापन निकला था, जिसमें 14 हजार से ज्यादा शिक्षकों की रिक्तियां निकाली गयी थी। कई शिक्षक अभ्यर्थियों ने चयनित होने के बाद नियुक्ति की उम्मीद में नौकरी छोड़ दी, तो कईयों का रोजगार कोरोना और लॉकडाउन में चला गया, ऐसे में अभ्यर्थियों के सामने भूखमरी की नौबत आ गयी है।

एक जुलाई को एक बार फिर शिक्षक अभ्यर्थी आंदोलन के लिए लामबंद हो रहे हैं। माना जा रहा है कि साइकिल यात्रा का समापन के मौके पर अभ्यर्थी रायपुर में जुटेंगे और सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

Tags:    

Similar News