राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी…. दूसरी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम…. कल घोषित हुए थे 9 नाम …. देखिये बीजेपी की दूसरी लिस्ट

Update: 2020-03-12 07:33 GMT

रायपुर 12 मार्च 2020। राज्यसभा की 55 सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी गयी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने कुल 11 नामों का ऐलान किया था, जिसमें से 9 भाजपा के और दो नाम सहयोगी दलों के लिए था। वहीं दूसरी सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम हैं।

भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावे मध्यप्रदेश से डा सुमेर सिंह सोलंकी को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा की दो सीटों में रामचंद्र झांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम, हिमाचल से इंदू गोस्वामी और महाराष्ट्र से भागवत कराड को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं कल की बात करें तो दो सीटों में से एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का घोषित कर दिया गया था। वहीं कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए भुवनेश्वर कलिता को भाजपा ने असम से उम्मीदवार बनाया था। जबकि बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराज, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले, राजस्थान से राजेंद्र गहलोत, महाराष्ट्र से आरपीआई के रामदास आठवले और असम से बीपीएफ से बुस्वजीत डाइमरी के नाम शामिल थे।

Tags:    

Similar News