Mobile Phone in MP-CG: छत्तीसगढ-मध्यप्रदेश के 7.9 करोड़ मोबाइल सबस्क्राइबर, 17.5 लाख नेट कनेक्शनधारी, जियो के मोबाइल सबसे अधिक

Mobile Phone in MP-CG: आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सात करोड़ 90 लाख लोगों के पास मोबाइल फोन हैं तो 17.50 लाख लोगों ने अपने घरों या प्रतिष्ठानों, आफिसों में ब्राडबैंड कनेक्शन ले रखा है।

Update: 2024-05-08 15:54 GMT

Mobile Subscriber in MP-CG: रायपुर/ भोपाल। आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सात करोड़ 90 लाख मोबाइल सबस्क्राइबर हैं तो 17.50 लाख लोगों ने अपने घरों या प्रतिष्ठानों, आफिसों में ब्राडबैंड कनेक्शन ले रखा है। ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इनमें सर्वाधिक हिस्सेदारी जिओ कंपनी की है।

मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में ग्राहकों का मार्च 2024 मे भी जियो पर भरोसा लगातार बना हुआ है। टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( ट्राई )  की ताजा रिपोर्ट में जियो के साथ सबसे ज्यादा ग्राहक जुड़े है। मार्च 2024 तक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 4.3 करोड़ से ज्यादा है।

 ट्राई के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 7.9 करोड़ मोबाइल ग्राहक है। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 4.3 करोड़ से अधिक हो चुकी है। वहीं, वायरलाइन ब्राडबैंड इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 17.5 लाख है। जिसमें जियो फाइबर इंटरनेट उपयोग करने वाले उपभोक्ता 8.1 लाख से ज्यादा है।

मार्च 2024 के आंकड़ों पर नजर डाले तो मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में 2 लाख से ज्यादा नए मोबाइल ग्राहक जियो के साथ जुड़े है। जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ मोबाइल उपभोक्ता में मार्केट शेयर 54.2 फीसदी से अधिक है। तो वहीं, ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता में जियो फाइबर का मार्केट शेयर 46.3 प्रतिशत से ज्यादा है।

 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की ट्रू 5जी सर्विस दोनों प्रदेश के 86  जिलों में मौजूद है। जियो के सर्किल में 10,500  से अधिक मोबाइल टावर है, जो कि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से तीन गुना से भी ज्यादा है।

Tags:    

Similar News