बैरियर पर बवाल : रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में बैरियर खोलने को लेकर उठाया सवाल….तो जवाब में बोले परिवहन मंत्री अकबर…”अगर बैरियर लूट-खसोट का जरिया तो फिर 13 साल क्यों चलने दिया”…कहा…

Update: 2020-07-05 15:51 GMT

रायपुर 5 जुलाई 2020। छत्तीसगढ़ में तीन साल अब फिर से बोर्डर एरिया में बैरियर खोले जायेंगे। राज्य सरकार की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। हालांकि तीन साल पहले तत्कालीन रमन सरकार ने इन बैरियरों को बंद करने का निर्देश दिया था। उस वक्त ये दलील दी गयी थी कि RTO बैरियर के जरिये अवैध उगाही हो रही है। बीजेपी सरकार में बंद किये गये बैरियर को कांग्रेस सरकार में खोेले जाने को लेकर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि भ्रष्टाचार और लूटखसोट को बढ़ावा देने के लिए बैरियर लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि

“भाजपा सरकार ने तीन साल पहले जिन बैरियरों को बंद किया था, उन बैरियरों को फिर से खोला जा रहा है, उन बैरियरों में गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगती है, जिससे आमलोग तो परेशान होते ही भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिलता है”

पूर्व मुख्यमंत्री के बैरियर खोलने को लेकर उठाये गये सवाल के बाद अब कांग्रेस भी आक्रामक मूड में आ गयी है। परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा है कि अगर बैरियर लूट खसोट का अड्डा था तो फिर उसे 13 साल तक रमन सिंह ने क्यों चलने दिया। उन्होंने कहा है ..

“बैरियर को खोलने को रमन सिंह अगर लूट खसोट बता रहे हैं तो फिर 13 साल तक उसे क्यों चलने दिया गया, ये बात सही है कि बैरियर खोले जा रहे हैं, लेकिन ये इसलिए किये जा रहे हैं क्योंकि सीमा पर सुरक्षा मुस्तैद हो सके, राजस्व की हानि ना हो और 200 करोड़ का राजस्व भी मिलेगा”

Similar News