लाल बत्ती: निगम मंडल की दूसरी किश्त में फिर विधायकों को मिलेगी अहमियत… अब तक पचास विधायकों को मिली है जवाबदेही.. दस और विधायकों के नाम पर लगेगी मुहर

Update: 2020-08-08 10:59 GMT

रायपुर, 8 अगस्त 2020। CM हाउस में जारी समन्वय समिति की बैठक जारी है, और इस बैठक में उत्सुकता इस लिए बनी हुई है क्योंकि इस बैठक में निगम मंडल की दूसरी सुची पर अंतिम अनुमोदन होना है।समन्वय समिति की बैठक जारी है। देर शाम या कि आने वाले दिनों में निगम मंडल की दूसरी सुची जारी होने की खबरें हैं। सूत्रों के अनुसार यह यह बताया जा रहा है कि सभी नाम एक साथ घोषित नहीं होंगे पर अभी क़रीब 35 नाम घोषित होंगे।

अब तक कांग्रेस पार्टी ने पचास विधायकों को जवाबदेही दी हुई है। जिनमें मंत्री मंडल में 12, संसदीय सचिव के रुप में 15, विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रुप में दो, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण में तीन, राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण में तीन, सरगुजा विकास प्राधिकरण में तीन, बस्तर विकास प्राधिकरण में तीन,मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण में तीन के साथ साथ पिछली बार निगम मंडल की पहली सुची में पाँच विधायकों को शामिल किया गया था।

विधायकों को जवाबदेही की इस सुची को जब देखें तो कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम का नाम भी याद रखना होगा जो कि पीसीसी चीफ हैं। बहरहाल मीटिंग जारी है, और यह समन्वय समिति के सदस्य भी जानते हैं और जो सदस्य नहीं हैं वे भी जानते हैं कि विधायकों को मिलेगी अहमियत और यह संख्या साठ के आँकड़े को छुएगी।

Tags:    

Similar News